Thursday, June 17, 2021

 

 

 

बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी बोले – ‘भारत के वैश्विक नेता होने के दावे की हवा निकाल गई’

- Advertisement -
- Advertisement -

अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्ख़ियों में रहने वाले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने अपनी ही सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि ‘भारत के वैश्विक नेता होने के दावे की हवा निकाल गई’

बुधवार को किए गए अपने एक ट्वीट में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि “मोदी सच्चाई के अपने क्षण पर पहुंच गए हैं। भारत के वैश्विक नेता होने के दावे की हवा निकाल गई है। अब मोदी को QUAD और BRICS के बीच किसी एक को चुन लेना चाहिए, या फिर वें पंचतंत्र में चमगादड़ की तरह रेह जाएंगे।”

उनके इस ट्वीट पर एक यूजर ने सवाल किया कि “वे पहले ही QUAD के साथ बैठक कर रहे हैं।” इस ट्वीट का जवाब देते हुए सुब्रह्मण्यम स्वामी ने लिखा “और फिर इसके बाद मुख्य अतिथि के रूप में शी के साथ नई दिल्ली में ब्रिक्स के साथ बैठक।”

बता दें कि भारत, अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया के समूह Quad की शुक्रवार को वर्चुअल मीटिंग है। जिसमे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन,  ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन और जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा हिस्सा लेंगे।

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सम्मेलन में ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन और जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा तथा अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ हिस्सा लेंगे। क्वाड रूपरेखा के तहत नेताओं का पहला शिखर सम्मेलन 12 मार्च को डिजिटल तरीके से आयोजित होगा।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles