Tuesday, October 26, 2021

 

 

 

बीजेपी सांसद ने की नोटबंदी की आलोचना, बोले – नोटबंदी बेरोजगारी और खुदकुशी के लिए जिम्मेदार

- Advertisement -
- Advertisement -

gup

नोटबंदी और GST पर घिरी केंद्र की मोदी सरकार को अब अपनी पार्टी के नेताओं की भी आलोचना झेलनी पड़ रही है. भाजपा विधायक ओम प्रकाश धुर्वे पहले ही जीएसटी को समझ से परे बता चुके है. अब बीजेपी सांसद ने नोटबंदी की तीखी आलोचना की है.

गुरुवार को भाजपा सांसद और बीड़ी कारोबारी श्यामा चरण गुप्ता ने कहा कि नोटबंदी ने असंगठित क्षेत्र को अपंग बना दिया है. असंगठित क्षेत्र में नोटबंदी बेरोजगारी और खुदकुशी के लिए भी जिम्मेदार है. इलाहाबाद लोकसभा क्षेत्र के सांसद श्याम चरण गुप्ता ने वित्त मामलों की संसद की स्थायी समिति की बैठक मेंये बात कही.

इस दौरान बीजेपी सांसद ने वित्त मंत्रालय के अधिकारियों से पूछा कि क्या आपके पास नोटबंदी की वजह से असंगठित क्षेत्र के लोगों द्वारा खुदकुशी के मामलों से जुड़ा कोई डाटा है? उन्होंने कहा कि नोटबंदी की वजह से असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले मजदूरों के सामने आज भी भुखमरी की स्थिति है.

सांसद ने कहा कि सरकार ने नकदी प्रवाह रोक दिया. इसकी वजह से असंगठित क्षेत्र में लोगों की नौकरियां चली गईं. इसके बाद सरकार ने बीड़ी जैसी चीजों पर 28 फीसदी जीएसटी लगाकर बाजार में मांग को कम कर दिया. हालांकि, उनके इन तमाम आरोपों पर समिति के दूसरे भाजपा सदस्य मौन रहे.

इसके साथ उन्होंने असंगठित क्षेत्र में श्रमिकों की खुदकुशी के आंकड़ों को लेकर वित्त मंत्रालय के अधिकारियों से सवाल भी पूछे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles