बीजेपी सांसद ने उठाई निजामाबाद का नाम बदलने की मांग, बोले – अशुभ नाम…..

6:54 pm Published by:-Hindi News

तेलंगाना में निजामाबाद से भाजपा सांसद डी अरविंद ने कहा कि यहां के लोग इंद्र के नाम पर निजामाबाद का नाम रखने की मांग कर रहे हैं। लोगों की मांग है कि इसका नाम बदलकर इंदुर रखा जाए।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक सांसद का कहना है कि इंदुर शुभ नाम है और हिंदू और भारत से संबंधित भी है। तेलंगाना सरकार की वेबसाइट के मुताबिक निजामाबाद का नाम 18वीं शताब्दी के हैदराबाद के निजाम असफ जाही छठें (VI) के नाम से लिया गया है।

सांसद ने पीटीआई से कहा कि इसकी आवश्यकता है क्योंकि यह शहर और जिला दोनों रूप में सभी पहलुओं से अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहा है। इसका नाम हैदराबाद के पूर्व शासक ‘निज़ाम’ के नाम पर रखा गया था। उन्होंने एक दिन पहले भी एक कार्यक्रम में यह मांग की थी।

उन्होंने कहा कि यह नाम (निज़ामाबाद) बहुत अशुभ हो गया है और उन्होंने लोगों की भावना व्यक्त की है। इन्दूर का नाम हिंदुस्तान से संबंधित है और यह ‘इंडिया’ की तरह ‘इंड’ से शुरू होता है। यह एक शुभ और राष्ट्रवादी नाम है।

बता दें कि घोषमहल से बीजेपी विधायक राजा सिंह ने कहा था कि अगर उनकी पार्टी विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज करती है तो हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर कर देगी। राजा सिंह के इस वादे को सीएम योगी ने भी चुनाव प्रचार के दौरान दोहराया था। यही नहीं सीएम योगी ने करीमनगर का नाम बदलकर करीपुरम करने का भी वादा किया था।

Loading...