भारत-चीन के बीच अभी सीमा विवाद सुलझा भी नहीं कि कांगड़ा से भाजपा सांसद किशन कपूर ने मोदी सरकार से तिब्बत को चीन से आजाद कराने की मांग कर डाली। इसके साथ ही उन्होने पीएम मोदी से दलाई लामा को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान (भारत रत्न) से सम्मानित करने की भी बात कहीं।

कपूर ने रेडिफ डॉट कॉम से कहा कि अगर तिब्बत आजाद हुआ तो भारत की सुरक्षा अच्छी होगी। पूछने पर कि आध्यात्मिक गुरु को भारत रत्न से क्यों सम्मानित किया जाएा। उन्होंने कहा कि मैंने दलाई लामा के 85वें जन्मदिन पर ये बयान दिया क्योंकि उनके लिए ये सबसे अच्छा उपहार हो सकता है।

भाजपा सांसद ने कहा कि चीन ने उनके साथ बहुत अन्याय किया है। उनके देश पर कब्जा कर लिया। अब अगर चीन अपनी छवि सुधारना चाहता है तो तिब्बत को आजाद करे। इसके अलावा भारत के सुरक्षा दृष्टिकोण से भी ये अच्छा होगा।

दलाई लामा के लिए भारत रत्न की मांग पर उन्होने कहा, उन्हें भारत रत्न पहले नहीं दिया गया तो अब दे सकते हैं। इसमें कोई बुराई नहीं है। उन्होने आगे कहा, साल 1962 में चीन ने भारत की जमीन पर कब्जा कर लिया और उसने फिर भारत को धमकी दी। इस बार पीएम मोदी ने दुनिया को दिखा दिया कि जो भारत को चुनौती देगा उसे शांति से रहने नहीं दिया जाएगा।

पूछने पर कि आपके बयान से शांति वार्ता बाधित हो सकती है क्योंकि आप भाजपा सांसद हैं। किशन कपूर ने कहा कि इन वार्ताओं से कुछ नहीं निकलेगा। चीन वादा कुछ करता और फिर रंग दिखा देता है। पीएम मोदी ने चीन को चेतावनी दी और इसलिए वो वार्ता को राजी हुआ। मोदी लेह गए और चीन घबरा गया।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano