उज्जैन । गुजरात चुनाव ख़त्म हो चुके है, नतीजे सबके सामने है। भाजपा लगातार छठी बार वहाँ सरकार बनाने जा रही है। लेकिन पीछले 22 सालों में यह पहली बार है जब विपक्षी दल कांग्रेस, भाजपा को कड़ी टक्कर देते हुए दिखायी दे रही है। इसके पीछे तीन युवा नेता का ज़्यादा बड़ा हाथ है। पाटिदार नेता हार्दिक पटेल, दलित नेता जिग्नेश मेवाणी और ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर पीछले तीन साल से भाजपा के ख़िलाफ़ आंदोलन कर रहे है।

इस आंदोलन का असर चुनाव में भी देखने को मिला। वडगाँव से निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले जिग्नेश मेवाणी ने इस सीट से बड़ी जीत दर्ज की। चुनाव जीतने के बाद उन्होंने एक न्यूज़ चैनल को इंटरव्यू देते हुए प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अब मोदी जी बूढ़े हो गया है, उनके भाषण में कांटेंट नही है , वो अब बोरिंग हो चुके है, इसलिए उन्हें हिमालय चले जाना चाहिए।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उनका यह बयान पीछले तीन दिनो से सुर्ख़ियो में बना हुआ है। कई भाजपा नेता और कुछ मीडिया हाउस लगातार उनके इस बयान को मुद्दा बना रहे है और उनसे माफ़ी की माँग कर रहे है। लेकिन जिग्नेश ने माफ़ी माँगने से इंकार करते हुए कहा की मैंने बिलकुल सही कहा है इसलिए माफ़ी माँगने का सवाल ही नही उठता। अब मध्य प्रदेश से एक भाजपा सांसद ने जिग्नेश मेवाणी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर विवादित बयान दिया है।

मध्य प्रदेश के उज्जैन से सांसद चिंतामणि मालवीय ने अपने फ़ेस्बुक पर लिखी एक पोस्ट के ज़रिए जिग्नेश मेवाणी की तुलना कॉकरोच से कर डाली। उन्होंने राहुल गांधी पर तीन गंदे जानवर को ख़रीदने का आरोप लगाया। यहाँ उनका इशारा जिग्नेश, हार्दिक और अल्पेश से था। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा,’ से देकर राहुल ने तीन गंदगी खाने और फैलाने वाले जानवर खरीद लिए पर इनमें संस्कार कहां से लाएंगे।’

चिंतामणि आगे लिखते है,’ जिग्नेश तुम खुद नीरस हो गए हो अपने आप से ओर आपकी गन्दी राजनीति से आप खुद बोर हो गए हो इसलिए आपको दुनिया बोरिंग लग रही है । तुम जैसे लोगो ने देश के लिए किया ही क्या है केवल तुच्छ जातिवादी राजनीति ? क्या किया तुमने दलितों के लिए ? कुछ नही केवल खुद की रोटी सेकने के लिए तुमने उन्हें हथियार बनाया । तुम अनुसूचित जाति के नाम पर समाज को बांटने की कम्युनिष्टों के कुत्सित काम में मदद कर रहे हो।’

पढ़िए पूरी पोस्ट