bukk

बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा की बैठक गुरुवार को लखनऊ में हुई बैठक का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने किया। पीडब्ल्यूडी के विश्वेश्वरैया हॉल में आयोजित इस बैठक के दौरान राज्य अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य रोमाना, कुंवर इक़बाल भी मौजूद रहे।

इस बैठक में समाजवादी पार्टी से भाजपा में आए एमएलसी बुक्कल नवाब की गुरुवार को भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की कार्यकारिणी की बैठक में अयोध्या में मजिस्द बनाने की पैरवी कर डाली। इससे कार्यकर्ता नाराज हो गए और हंगामा करना शुरू कर दिया। आखिरकार बुक्कल को मंच से उतार दिया गया।

हालांकि बुक्कल नवाब ने अल्पसंख्यक मोर्चा की बैठक में बवाल के बाद सफाई दी कि उन्होंने ऐसी कोई विवादित बात नहीं की। दरअसल कुछ लोग उनकी बात समझ नहीं सके। उन्होंने बस इतना कहा कि ‘अगर मस्जिद बन भी गई तो वहां नमाज़ नहीं हो सकती।’

जानकारी के मुताबिक लखनऊ में अल्पसंख्यक मोर्चे के कार्यक्रम के दौरान मंच से बुक्कल नवाब ने अयोध्या में विवादित स्थल की बात शुरू की और अचानक वहां पर मस्जिद बनाए जाने की वकालत करने लगे। बीजेपी एमएलसी के इस बयान से पूरे सभागार में हंगामा खड़ा हो गया। नाराज बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बुक्कल नवाब के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

सभागार में हो-हल्ला के बीच बुक्कल नवाब को तुरंत मंच से हटा दिया गयाा। हालांकि इसके बाद भी काफी देर तक बीजेपी कार्यकर्ता बुक्कल के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। इस दौरान कार्यक्रम में आए कार्यकर्ताओं को संगठन की तरफ निर्देश दिया गया कि प्रदेश भर में केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों को अल्पसंख्यक समुदाय तक पहुंचा जाए।

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें