Sunday, December 5, 2021

बीजेपी एमएलए ने मुस्लिमों को बताया दूध न देने वाली गाय, बोले – चारा खिलाने का क्या फायदा

- Advertisement -

गुवाहाटीः लोकसभा चुनाव के बीच नेताओं का विवादित बोल जारी है. इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के डिब्रूगढ़ से विधायक प्रशांत फुकन ने मुसलमानों के बीच वोटिंग पैटर्न को लेकर विवादास्पद बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मुसलमान दूध न देने वाली गायों की तरह हैं, जिन्हें चारा खिलाने का कोई फायदा नहीं है.

फुकन ने कहा, ”90 फीसदी हिंदुओं ने बीजेपी को वोट दिया और मुस्लिम समुदाय के 90 प्रतिशत लोगों ने हमें वोट नहीं दिया. अगर कोई गाय दूध नहीं दे रही है तो उसे चारा खिलाने का क्‍या मतलब है?” विधानसभा में नेता विपक्ष कांग्रेस के देवव्रत सैकिया ने स्पीकर को चिट्ठी लिखकर बीजेपी विधायक के खिलाफ ऐक्शन लेने की मांग की है. उधर, विधायक के मुताबिक, उनका मतलब सिर्फ इतना था कि मुस्लिम समुदाय से वोट मांगना ‘किसी काम का नहीं है.’

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि मैंने एक कहावत का इस्तेमाल किया था. इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए कहा, ”मुस्लिम समुदाय से वोट मांगने का कोई फायदा नहीं है. 90 प्रतिशत मुस्लिम हमें वोट नहीं देते. मैंने एक असमी कहावत का इस्‍तेमाल किया था- जो कि ऐसी गाय को चारा खिलाने का क्‍या फायदा जो दूध नहीं देती. मेरा इरादा यह नहीं था कि मैं मुस्लिम समुदाय को गाय कहूं.”

bjp2 kvwe 621x414@livemint

विधायक की इस टिप्पणी की काफी आलोचना हुई है. कांग्रेस नेता सैकिया ने स्पीकर को लिखी चिट्ठी में कहा है कि फुकन के मुताबिक सरकार को मुस्लिमों की भलाई के लिए काम नहीं करना चाहिए क्योंकि उनके मुताबिक, उन गायों को चारा खिलाने का क्या फायदा जो दूध नहीं देतीं।

उधर, बीजेपी की राज्य ईकाई के उपाध्यक्ष तौफीकुर रहमान ने कहा है कि फुकन की टिप्पणी पर पार्टी की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles