tajj

इलाहाबाद का प्रयागराज और फैजाबाद का नाम अयोध्या रखने के बाद योगी आदित्यनाथ की अगुआई वाली सरकार की ओर से अब मुजफ्फरनगर और आगरा शहर का नाम बदलने की बात की जा रही है।

बीजेपी विधायक जगन प्रसाद गर्ग ने आगरा शहर को लेकर मांग की है कि आगरा को ‘आगरावन’ या ‘अग्रवाल’ नाम किया जाए। उन्होने कहा, आगरा का नाम बदल कर अग्रवाल कर दिया जाए क्योंकि यहां अग्रवाल समुदाय के लोग ज्यादा रहते हैं। आगरा उत्तरी से बीजेपी विधायक जगन प्रसाद गर्ग ने सीएम योगी आदित्यनाथ को खत लिखकर यह मांग की है।

गर्ग का ये भी कहना है कि उनका कहना है कि आगरा का नाम पहले अग्रवन ही था। अग्रवन को पहले अकबराबाद किया और उसके बाद इसे आगरा कर दिया गया। गर्ग का कहना है कि आगरा का कोई मतलब नहीं होता। इस क्षेत्र में बहुत वन थे और यहां अग्रवाल जाति के लोग रहते थे, इसलिए इसे अग्रवन या अग्रवाल कहते थे। जो बाद में आगरा हो गया। ऐसे में फिर से शहर का पुराना नाम दिया जाए।

bjp

इससे पहले सरधना विधानसभा सीट से विधायक संगीत सोम ने कहा है कि अभी कई शहरों के नाम बदले जाएंगे। उन्होंने कहा मुजफ्फरनगर का नाम बदला जाना है। तेलंगाना में भाजपा विधायक ने सरकार आने पर हैदराबाद और सिकंदराबाद का नाम बदलने की बात कही है। गुजरात सरकार अहमदाबाद का नाम बदलने की तैयारी कर रही है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बिहार में कई शहरों के नाम बदल देने की बात कह रहे हैं।

इसके अलावा महाराष्ट्र में बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर और उस्मानाबाद का नाम धाराशिव करने की मांग की है।

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें