Thursday, January 20, 2022

बीजेपी एमएलए की वित्त मंत्री से मांग – अर्थव्‍यवस्‍था सुधारनी हो तो आयकर खत्‍म कर दीजिए

- Advertisement -

गोरखपुर के भाजपा विधायक डाक्‍टर राधा मोहन दास अग्रवाल ने अर्थव्‍यवस्‍था के सुधार के लिए आयकर खत्‍म करने की मांग की है।

उन्होने वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण से मांग करते हुए कहा कि वर्तमान में अर्थव्‍यवस्‍था जिस दशा में है उसमें होम्‍योपैथिक दवा नहीं सख्‍त कदम की जरूरत है। अपने फेसबुक वॉल पर विधायक ने वित्‍त मंत्री को सुझाव दिया है कि आयकर पूरी तरह से खत्‍म कर सभी रुपये को नंबर का एक का बना दिया जाए तो आर्थिक मंदी खत्‍म हो जाएगी।

उन्होने लिखा – ‘आज आर्थिक  मंदी का मूल कारण मांग मे कमी है। जब तक बाजार में खरीद नही बढेगी, उत्पादक माल किसके लिये बनायेगा ? वह अपने खाली पैसे का इस्तेमाल माल की पैदाइश बढाने की जगह शेयर मार्केट में लगाएगा, और यही हुआ भी है।

हम लोगो ने उन्हें जितना अतिरिक्त धन स्टीमुलस पैकेज के रूप में दिया उन्‍होंने उसका उपयोग उत्पादन बढाने मे किया ही नहीँ, क्योंकि उनका पुराना बनाया हुआ माल बिका ही नही। जब नागरिकों के मन से दो नंबर के पैसे का डर या पाप-बोध खत्म हो जायेगा तो वे या तो पैसा बैंक मे डालेंगे या अपने जीवन की सुख बढाने वाली चीजों को क्रय करने के लिए करेंगे। हर चीज में नंबर एक का पैसा चाहिए जो उनके पास है ही नहीं।’

विधायक ने लिखा है कि दो नंबर का पैसा खत्म होते ही सबकुछ बदल जाएगा। इससे मांग की कमी पूरी तरह खत्म हो जायेगी और माल बिकना शुरू होते ही उद्योगपति अधिक माल बनाना शुरू करेगे तथा विकास दर में ऐतिहासिक बृद्धि होगी। समस्या यह है कि 100 फीसद भ्रष्टाचार रहित व्यवस्था को चाहने वाले हमलोगों के तंत्र में कम होते है। अधिकारियों के दांव-पेंच से निकलना होगा। नाराज मत होइएगा, हमारे पास सत्ता तो है नहीं, हमें आप लोगों के थ्रू ही काम करना है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles