‘हिंदू पाकिस्‍तान’ टिप्‍पणी को लेकर विवादों में आए कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता शशि थरूर ने मंगलवार को बीजेपी से सवाल किया कि क्या हिंदुत्व में तालिबान की शुरुआत हो चुकी है।

हाल ही में उनके दफ्तर पर हुए हमले के बाद थरूर ने मंगलवार को कहा कि उन्हें पाकिस्तान भेजने वाली बीजेपी कौन होती है। शशि थरूर ने कहा, ‘वे (बीजेपी) मुझे पाकिस्तान जाने को कह रहे हैं। उन्हें यह निर्णय करने का अधिकार किसने दिया है कि मैं उनके जैसा हिंदू नहीं हूं और मुझे देश में रहने का अधिकार नहीं है? क्या उन्होंने हिंदू धर्म में तालिबान को शुरू कर दिया है।’

शशि थरूर ने कहा, ‘लोग अपनी समस्याएं लेकर आते हैं लेकिन आप उन्हें डराकर दूर भगा देते हैं। क्या यही हम अपने देश में चाहते हैं? यह बात मैं एक सांसद के नाते नहीं बल्कि एक आम नागरिक होने के रूप में पूछ रहा हूं। जहां तक मैं जानता हूं कि यह हिंदुत्व नहीं है।’

बता दें, शशि थरूर ने इससे पहले कहा था, ‘अगर वे (बीजेपी) दोबारा लोकसभा चुनाव जीतते हैं तो हमारा लोकतांत्रिक संविधान खत्म हो जाएगा क्योंकि उनके पास भारतीय संविधान की धज्जियां उड़ाने और एक नया संविधान लिखने वाले सारे तत्व हैं।’ थरूर ने कहा, ‘उनका लिखा नया संविधान हिंदू राष्ट्र के सिद्धांतों पर आधारित होगा जो अल्पसंख्यकों के समानता के अधिकार को खत्म कर देगा और देश को हिंदू पाकिस्तान बना देगा।

इस बयान के बाद सोमवार को थरूर के निर्वाचन क्षेत्र तिरुवनंतपुरम स्थित उनके ऑफिस में कुछ उपद्रवियों ने सोमवार को जमकर तोड़फोड़ की। यही नहीं, नाराज लोगों ने उनके कार्यालय की दीवारों पर ब्लैक ऑइल भी फेंका। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया है कि इस हमले के पीछे बीजेपी युवा मोर्चा के सदस्यों का हाथ है।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano