Friday, September 24, 2021

 

 

 

झारखंड में बीजेपी की मिली करारी हार, हेमंत सोरेन ने जनता को दिया आभार

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: झारखंड में विधानसभा चुनाव में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा है। झारखंड की 81 विधानसभा सीटों को लेकर आए रुझानों के मुताबिक कांग्रेस गठबंधन ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। खुद मुख्यमंत्री रघुबर दास स्वयं जमशेदपुर पूर्वी सीट से बीजेपी के बागी उम्मीदवार सरयू राय से पीछे चल रहे हैं।

झारखंड मुक्ति मोर्चा के चीफ हेमंत सोरेन अभी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमे उन्होने राज्य की जनता का आभार जताया। सोरेन ने कहा कि आज का दिन संकल्प लेने का दिन है। इसके साथ ही झामुमो चीफ ने कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी और राजद चीफ लालू प्रसाद यादव को भी धन्यवाद दिया और जीत को महागठबंधन की जीत बताया।

उन्होंने कहा कि जो अभी तक चुनावों में जो रुझान सामने आया है वो निश्चित रूप से जेएमएम के लिए झारखंड की जनता का विश्वास दिखाता है। जनता ने स्पष्ट जनादेश दिया है और इसके लिए झारखंड की जनता का आभार जताता हूं।

वहीं झारखंड के सीएम रघुवर दास ने चुनावी नतीजों और रुझानों पर कहा है कि मैं जनादेश का स्वागत करता हूं। हमारी सरकार ने पूरे पांच साल ईमानदारी से काम करने की कोशिश की। मैं सवा तीन करोड़ जनता का धन्यवाद करता हूं, हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि सभी नतीजे आना अभी बाकी हैं।

झारखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस, जेएमएम और आरजेडी के गठबंधन को रुझानों में स्पष्ट बहुमत मिल चुका है। गठबंधन इस वक्त 46 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, वहीं बीजेपी 25 सीटों पर आगे है। वहीं जेवीएम 3 और आजसू 3 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं चार सीटों पर अन्य आगे हैं।

रुझानों के अनुसार, मुख्यमंत्री रघुवर दास जमशेदपुर ईस्ट सीट से निर्दलीय उम्मीदवार सरयू राय से पीछे चल रहे हैं। दोनों नेताओँ के बीच वोटों का अंतर 7 हजार से ज्यादा हो चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles