1315

1315

मुंबई | महाराष्ट्र में हुए पंचायत चुनावो के नतीजे आ गए है. कांग्रेस और बीजेपी, दोनों का दावा है की उन्होंने चुनाव में सबसे ज्यादा सीटे जीती है. हालाँकि बीजेपी ने पहले दावा करते हुए कहा थे की महराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव में उन्होंने बड़ी जीत हासिल की है. बीजेपी के दावे के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने भी पार्टी और मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनविस को बधाई देते हुए ट्वीट किया था. लेकिन अब कांग्रेस ने सभी दावों को हवाई करार दिया है.

कांग्रेस प्रवक्ता राजू वाघमारे ने प्रेस कांफ्रेंस कर बीजेपी पर झूठे दावे और आंकड़े पेश करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा की बीजेपी पंचायत चुनाव के परिणामो को लेकर झूठे आंकड़े पेश कर जनता को भ्रमित करने का काम कर रही है. जबकि हकीकत में बीजेपी की करारी हार हुई है जबकि कांग्रेस ने सबसे ज्यादा सीटे जीती है. हालाँकि कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी की तरफ से कोई भी प्रतिक्रिया सामने नही आई है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उल्लेखनीय है की पंचायत चुनाव कभी भी किसी पार्टी सिंबल पर नही लड़े जाते. इसलिए सभी उम्मीदवार निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़ते है. लेकिन अपनी पार्टी के जनाधार को बड़ा साबित करने के लिए दोनों पार्टिया नम्बर 1 होने का दावा कर रही है. बीजेपी के दावों के अनुसार 3131 ग्राम पंचायतो पर हुए चुनावो में उन्हें 1565, कांग्रेस को 301, शिवसेना को 222 , एनसीपी को 194, निर्दलीय को 173 और अन्य को 20 सीटो पर जीत मिली है.

बीजेपी का यह दावा 2974 ग्राम पंचायतो के घोषित हुए परिणामो के आधार पर किया गया. जबकि कांग्रेस ने सभी 3131 सीटो के परिणामो के आधार पर दावा किया की उन्हें 1063, एनसीपी को 834, बीजेपी को 813 और शिवसेना और निर्दलियों को 421 ग्राम पंचायतों पर जीत मिली है. बरहाल जीत किसी को भी मिली हो लेकिन फडनविस के अनुसार बीजेपी की यह जीत मोदी जी के प्रयासों और जनता के भरोसे की वजह से मिली है.

Loading...