गुवाहाटीः असम विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद प्रियंका गांधी ने सोमवार को राज्य का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने का CAA को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा नेता देश भर में घूम-घूम कर संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) लागू करने की बातें कर रहे हैं, लेकिन असम में आते ही वे इस पर चुप्पी साध लेते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा के नेता देश भर में घूम-घूम कर सीएए लागू करने की बातें कर रहे हैं, लेकिन वे असम में आने पर इस बारे में चुप्पी साध लेते हैं।” प्रियंका ने कहा, ‘‘राज्य(असम) में इसका जिक्र करने का उनमें (भाजपा नेताओं में) साहस नहीं है और असम के लोगों को उन्हें (भगवा पार्टी के नेताओं को) इस बारे में कभी बोलने तक नहीं देना चाहिए।”

प्रियंका ने कहा कि कांग्रेस और छह अन्य पार्टियों का महागठबंधन विधानसभा चुनाव के बाद असम में सरकार बनाएगा क्योंकि राज्य के लोग भाजपा के झूठे वादों से आजिज आ गये हैं।

इस दौरान उन्होंने महिलाओं से आग्रह किया कि वे आगामी चुनाव में जिम्मेदारी से मतदान करें क्योंकि यह उनके और उनके बच्चों के भविष्य के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। उन्होंने दावा किया कि राज्य में महिलाओं के प्रति अपराध की दर देश में सबसे ज्यादा है और वर्तमान सरकार ने स्थिति को सुधारने के लिए कुछ नहीं किया।

प्रियंका गांधी ने कहा, “आप जब मतदान करें तो ध्यान से व सोच कर मतदान करें और समझें कि जिस राजनीतिक पार्टी या नेताओं को आप चुन रहे हैं वे आपके बच्चों का भविष्य बेहतर बनाने के लिए नीतियां तैयार करने के योग्य हैं या नहीं।” उन्होंने कहा कि BJP के नेता देश भर में घूम-घूमकर संशोधित नागरिकता कानून (CAA) लागू करने की बातें कर रहे हैं, लेकिन असम में आते ही वे इसपर चुप्पी साध लेते हैं।