Monday, October 18, 2021

 

 

 

मुंबई ब्रिज हादसे पर बीजेपी नेत्री का बेतुका बयान, पैदल चलने वालों को बताया जिम्मेदार

- Advertisement -
- Advertisement -

मुंबई के सीएसटी रेलवे स्टेशन के पास एक फुटओवर ब्रिज गिर जाने से अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 30 से ज्यादा जख्मी लोगों का इलाज चल रहा है. उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है. इस घटना को लेकर जहां पीएम मोदी से लेकर महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने दुख जताया है तो वहीं एक भाजपा नेता ने पैदल चलने वालों को ही इस घटना का जिम्मेदार बताया है.

संजू वर्मा ने टाइम्स नाउ के एक शो में एंकर से बातचीत के वक्त  पहले इसे एक प्राकृतिक आपदा बताया और बाद में सरकार का इस घटना से पल्ला झाड़ने के साथ ही कहा कि पुल टूटने से सरकार का कोई लेना देना नहीं है। बल्कि इसके लिए पैदल चलने वाले ही जिम्मेदार है। इस बयान के बाद से सोशल मीडिया पर संजू वर्मा की काफी किरकिरी हो रही है।

इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि  इसके पहले हुई एल्फिंस्टन ब्रिज की भी घटना एक ऐसा ही उदाहरण है। उस वक्त भी एल्फिंस्टन पर लोगों को जाने से मना किया गया था लेकिन लोग नहीं माने और हादसे में कई लोगों की मौत हो गई।बीजेपी प्रवक्ता के इस असंवेदनशील बयान के बाद लोग सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर लताड़ रहे हैं. लोगों का कहना है कि जब सरकार में बैठे लोगों पर आप सवाल उठाते हैं तो संजू वर्मा जैसे लोग बचाव में कुछ भी कह जाते हैं.

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने दुख जताते हुए कहा- यह गंभीर घटना है, मैंने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। वहीं पुल के बारे में सीएम ने कहा कि पिछले साल ही ऑडिट में पुल को ठीक बताया गया था लेकिन उसको बाद भी अगर ऐसी घटना होती है तो मामला गंभीर है। जिम्मेदार लोगों से इस बारे में बात की जाएगी और दोषियों को सजा दी जाएगी।

इसके साथ ही सीएम ने मृतकों के परिजनों के लिए 5 लाख और घायलों के लिए 50 हजार रुपए के मुआवजे की घोषणा भी की है। इसके साथ ही कहा कि घायलों के इलाज का पूरा खर्चा महाराष्ट्र सरकार उठाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles