Friday, September 17, 2021

 

 

 

BJP नेता ने दिल्ली में प्रदूषण को लेकर पाक को बताया जिम्मेदार, कहा – जहरीली हवा छोड़….

- Advertisement -
- Advertisement -

दिवाली के बाद से दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में भयानक वायु प्रदूषण जारी है। लेकिन इससे निपटने के बजाय नेताओं के बेहूदे बयान सामने आ रहे है। ताजा बयान बीजेपी नेता का है। जिसमे उन्होने पाकिस्तान को जिम्मेदार बताया।

यूपी बीजेपी व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत शारदा ने कहा, ‘पाकिस्तान ने कोई जहरीली हवा या गैस छोड़ी है जिसके कारण दिल्ली-एनसीआर के आसपास जहरीली धुंध छाई हुई है। जल्दी ही देश के कृष्ण-अर्जुन यानी पीएम मोदी और अमित शाह इसका रास्ता निकाल लेंगे।’

बता दें कि इससे पहले योगी सरकार के मंत्री सुरेश खन्ना और सुनील भराला प्रदूषण कम करने के लिए इंद्र देव और भगवान को खुश करने की सलाह दे चुके हैं। भराला ने कहा, ‘पराली जलाना तो किसानों की प्राकृतिक व्यवस्था है। प्रदूषण कम करना है तो सरकार को यज्ञ करना चाहिए।’

pollution

वहीं दिल्ली सरकार ने गंभीर वायु प्रदूषण के मद्देनजर सम-विषम योजना शुरू की है।योजना 15 नवम्बर तक सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक लागू होगी। इसके तहत 4, 6, 8, 12 और 14 नवंबर को सड़कों पर विषम पंजीकरण संख्या (1, 3, 5, 7, 9) से समाप्त होने वाले चार पहिया निजी वाहनों को सड़कों पर निकलने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

इसी तरह, सम संख्या (0, 2, 4, 6, 8) के साथ समाप्त होने वाले पंजीकरण संख्या वाले वाहनों को 5, 7, 9, 11, 13 और 15 नवंबर को सड़कों पर चलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके साथ ही उल्लंघन करने वालों पर 4,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles