Sunday, September 19, 2021

 

 

 

हनुमान को दलित और मुसलमान बताने के बाद अब बीजेपी नेता ने बताया जाट

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ। हनुमान जी की जाति को लेकर अभी बवाल थमता नहीं दिख रहा है। बीजेपी के मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने ‘हनुमान’ को जाट बताया है। नारायण ने कहा कि ‘हनुमान जी ‘जाट’ थे क्योंकि जाट ही दूसरों के मामलों में अपनी टांग फंसाता है। हनुमान जी ने भगवान दास के रुप में राम जी के साथ युद्ध में शामिल हुई थे। इसलिए मुझे लगता है कि हनुमान जी जाट थे’।

इससे पहले गुरुवार को अपने बयानों के कारण विवादों में रहने वाले सपा से भाजपा में आए बुक्कल नवाब ने बजरंग बली को मुसलमान बताया था। बुक्कल का कहना है कि रहमान, सुल्तान, इमरान मुसलमानों के नाम है। उसी तरह हनुमान का नाम मुसलमान है।

हमारे पास 100 नामों की लिस्ट है। इन सौ लोगों के नाम हनुमान जी पर ही रखे गए हैं, इसलिए हम समझते हैं कि वह मुसलमान थे। उन्होंने कहा कि किसी भी हिंदू भाई का नाम हनुमान जी के नाम पर नहीं मिलेगा।

बता दें कि राजस्थान में हुई चुनावी जनसभा के दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हनुमान जी की जाति को लेकर बड़ा बयान दिया था। राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान योगी आदित्यनाथ ने कथित तौर पर कहा था कि हनुमान जी दलित हैं। उन्होंने चौपाइयों के जरिए लोगों से बीजेपी को जिताने की अपील भी की थी।

योगी ने कहा था कि एक ऐसे लोक देवता हैं जो अब स्वयं वनवासी हैं, गिरवासी हैं, दलीत हैं वंचित हैं। भारतीय समुदाय को उत्तर से लेकर दक्षिण तक पुरब से पश्चिम तक सबको जोड़ने का काम बजरंगबली करते हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles