Thursday, September 16, 2021

 

 

 

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा का मुस्लिम महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक ट्वीट

- Advertisement -
- Advertisement -

आम आदमी पार्टी (AAP) से बगावत कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हुए पूर्व विधायक कपिल मिश्रा ने जनसंख्या नियंत्रण के विषय पर मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट किया है। उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज हुई है.

जामिया नगर निवासी महमूद अहमद ने पुलिस को दी गई शिकायत में कहा है कि यह संप्रदाय विशेष पर की गई आपत्तिजनक और भड़काऊ टिप्पणी है। उन्होंने कपिल मिश्रा की टिप्पणी को सांप्रदायिक सौहार्द बिगाडने वाला करार दिया है। इससे संप्रदाय के लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं। ऐसे बयान से आपसी भाईचारा खत्म होगा। उन्होंने इसे विधायक की गंदी मानसिकता करार देते हुए इस मामले में आईटी एक्ट की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

दरअसल उन्होंने एक ट्वीट किया था, प्रदूषण कम करना है तो यह वाले पटाखे कम करो, दिवाली के पटाखे नहीं’.हालांकि बाद में उनके बयान को ट्विटर ने ही हटा दिया था. दरअसल इस ट्वीट के साथ ही कपिल मिश्रा ने एक शख्स की फोटो भी शेयर की थी जिसने एक टोपी लगा रखी थी और उसके साथ 7 बच्चे भी दिख रहे थे और एक महिला भी बुर्खा में थी.

मिश्रा के इस विवादित ट्वीट पर आम आदमी पार्टी ने जोरदार हमला बोला है. पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कपिल मिश्रा के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, ‘कह तो रहा हूं कि पूरी की पूरी भाजपा इस अभियान में लगी रही कि लेजर शो को विफल कर और प्रदूषण बढ़ाएं. उसके लिए समुदाय विशेष के खिलाफ नफरत फैलाएं जो इनकी रणनीति का हिस्सा होता है. प्रदूषण कम करने के पुनीत कार्य में जब दिल्ली के लोग जाति धर्म से ऊपर उठकर हमारे साथ आ रहे हैं, उसे क्यों आप नफरत से जोड़ रहे हैं…’

उनके इस ट्ववीट पर आरजेडी की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया आई और कहा कि मिश्रा ने मुस्लिम बच्चों की तुलना प्रदूषण से की है और उन्होंने में समाज में कटुता फैलाई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles