Friday, September 17, 2021

 

 

 

JDS विधायक का आरोप: बीजेपी नेता ने दिया था 60 करोड़ रुपए और मंत्री पद का ऑफर

- Advertisement -
- Advertisement -

कर्नाटक में सियासी उथल-पुथल के बीच जेडीएस (जनता दल सेकुलर) विधायक शिवालिंगे गोडा का बड़ा बयान सामने आया है। जिसमे उन्होने बीजेपी नेता और पूर्व सीएम जगदीश शेट्टर पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि जगदीश शेट्टर ने जेडीएस के एक सदस्य को 60 करोड़ रुपए और मंत्री पद का ऑफर दिया। इस ऑफर को ठुकरा दिया गया।

ये बयान ऐसे समय में सामने आया जब मंगलवार को कथित रूप से मुंबई के एक होटल में कांग्रेस के चार विधायकों के साथ रूके दो निर्दलीय विधायकों (एच. नागेश और आर.शंकर) ने कुमारस्वामी सरकार से अपना समर्थन वापस लेने की घोषणा कर दी। इसके अलावा बीजेपी ने अगले दो दिनों में राज्य में सरकार बनाने का ऐलान किया।

224 सदस्यों वाले विधानसभा में 104 सीटों के साथ बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी हालांकि वो फिर भी बहुमत से दूर रह गई थी. कांग्रेस को 80 सीटों पर जीत हासिल हुई थी जबकि जेडीएस के खाते में 37 सीटें आई थी।

हालांकि इस मामले में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार में मंत्री डीके शिवकुमार ने अपनी सरकार के स्थिर होने की बात दोहराई। बुधवार को उन्होंने कहा, सिर्फ एक या दो विधायकों को छोड़कर बाकी सभी विधायक हमलोगों (कांग्रेस) के संपर्क में हैं। वो कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे। तब आपको सरकार की ताकत पता चल जाएगी। एक भी विधायक अपना इस्तीफा नहीं देने जा रहा।

इससे पहले, बुधवार को ही मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा था कि कांग्रेस विधायकों (मुंबई के एक आलीशान होटल में कथित रूप से ठहरे) से मीडिया को दूर रखा गया है। लेकिन वो सभी मुझसे लगातार संपर्क में हैं। मैं उन सबसे बातचीत कर रहा हूं।

कुमारस्वामी ने कहा कि वो (कांग्रेस विधायक) लौट आएंगे। हमारे गठबंधन (कांग्रेस- जनता दल सेकुलर) पर कोई संकट नहीं है। मैं पहले भी निश्चिंत था और अब भी हूं। चिंता की कोई बात नहीं। खुश रहना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles