प्रज्ञा ठाकुर को लेकर बीजेपी में बगावत, कद्दावर नेता ने प्रचार करने से किया मना

11:04 am Published by:-Hindi News

मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को मध्य प्रदेश के भोपाल संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया हैं। हाल ही में 26/11 के शहीद हेमंत करकरे को लेकर दिये गए बयानों के चलते पार्टी के नेताओं में भी प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ नाराजगी है।

देश में भाजपा की एकमात्र मुस्लिम उम्मीदवार रहीं फातिमा रसूल सिद्दिकी ने भोपाल लोकसभा सीट से पार्टी की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के कट्टर हिन्दुत्व एजेंडे को लेकर उनसे दूरी बना ली है। वो पार्टी के इस फैसले से इतना नाराज हैं कि सीधे तौर पर बोल रही है। मोदी तुझसे बैर नहीं.. साध्वी तेरी खैर नहीं।

पिछले विधानसभा चुनाव में फातिमा को बीजेपी ने भोपाल उत्तर विधानसभा सीट पर कांग्रेस के आरिफ अकील से चुनाव लड़ाया था जब वो हार गई थीं। यह सीट कांग्रेस के मजबूत गढ में से एक मानी जाती है। फातिमा के इस बयान से बीजेपी के सामने अल्पसंख्यक वोटों को साधने की चुनौती पैदा हो गई है।

भोपाल में करीब 4 लाख मुस्लिम वोटर हैं। यही कारण है कि बीजेपी को फातिमा की जरूरत महसूस हुई। ऐन चुनाव के पहले साध्वी के मैदान में उतरने पर उन्होंने हाथ खींच लिए। उन्‍होंने साफ कर दिया कि वह हिन्दू-मुस्लिम की राजनीति करने नहीं आयी हैं। शहर की गंगा जमुनी तहजीब है राजनीति में करने के लिए बहुत कुछ है।

मध्य प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री मरहूम रसूल अहमद सिद्दीकी की बेटी फातिमा ने कहा, ‘प्रज्ञा ठाकुर के बयान से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की छवि खराब हुई है, जिनका मुसलमानों से अच्छा संपर्क है। शिवराज सिंह चौहान गंगा जमुनी तहजीब (धर्मनिरपेक्ष संस्कृति) के एक मजबूत समर्थक हैं। मेरे समुदाय के लोगों में उनके प्रति बहुत सम्मान है।’

यह पूछे जाने पर कि क्या वह अपने पिता की पार्टी कांग्रेस में शामिल होने जा रही हैं, फातिमा ने कहा, “नहीं”। ’मेरी नाराजगी पार्टी से नहीं, मैडम जी (प्रज्ञा ठाकुर) से है। उनका लोगों को भड़काना मुझे पसंद नहीं। हेमंत करकरे के लिए दिए गए बयान पर भी प्रज्ञा को माफी मांगना चाहिए।’ फातिमा से पहले सागर जिले के सुरखी से भाजपा विधानसभा पारुल साहू ने भी प्रज्ञा ठाकुर के बयानों पर नाराजगी जताई थी।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें