rahul gandhi gujarat pti 650x400 51504526887

rahul gandhi gujarat pti 650x400 51504526887

कांग्रेस के 133वें स्थापना दिवस के अवसर पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बाबा आज साहेब अंबेडकर का संविधान खतरे में है. बीजेपी देश के संविधान पर हमला कर रही है.

राहुल गांधी ने कहा कि यह कांग्रेस पार्टी समेत हर भारतीय की जिम्मेदारी है कि वह संविधान की हिफाजत करे. देश में आज जो हो रहा है, वो सही नहीं है. लेकिन हम एकजुट बने रहेंगे. संविधान इस देश की बुनियाद है और यह बुनियाद खतरे में है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होंने कहा, ‘आज देश में जो कुछ भी हो रहा रहा है, वह धोखे का एक जाल है. बीजेपी इस आइडिया के साथ काम कर रही है कि झूठ का इस्तेमाल राजनैतिक लाभ के लिए किया जा सकता है और यही उसके और हमारे बीच का अंतर है. हम अच्छा नहीं कर पाए, हमें हार मिली लेकिन सच्चाई का रास्ता नहीं छोड़ेंगे.’

ध्यान रहे हाल ही में केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने अपने बयान में संविधान को बदलने की बात कही थी.  उन्होंने कहा था- लोगों को अपनी पहचान सेक्युलर के बजाय धर्म और जाति के आधार पर बतानी चाहिए. हम संविधान में संशोधन कर सेक्युलर शब्द हटा सकते हैं.

हेगड़े के बयान पर बुधवार को संसद के दोनों सदनों में हंगामा हुआ. हालाँकि बीजेपी ने इस बयान को निजी राय बताकर किनारा कर लिया.

Loading...