Thursday, January 20, 2022

सोनिया गांधी का आरोप – ‘कांग्रेस को मुस्लिम पार्टी घोषित करने में जुटी बीजेपी’

- Advertisement -

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने शुक्रवार को बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी कांग्रेस को लोगों के बीच मुस्लिमों की पार्टी प्रचारित करने में जुटी हुई है.

कांग्रेस संसदीय दल की नेता ने कहा कि वह जब भी राजीव गांधी के साथ यात्रा करती थीं तो वे दोनों बड़े मंदिरों का दर्शन किया करते थे लेकिन उन्होंने कभी इस बात को तूल नहीं दिया. उन्होंने कहा कि जनता से जुड़ने के लिए कांग्रेस पार्टी को अपनी योजनाओं एवं नीतियों को फिर से देखना होगा.

सोनिया गांधी ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए सवाल भी किया कि क्‍या चार साल पहले बीजेपी की सरकार बनने के बाद से ही देश तरक्‍की, विकास और समृद्धि की ओर अग्रसर हुआ है. क्‍या उससे पहले तक देश में तरक्‍की, विकास और खुशहाली जैसी कोई चीज नहीं थी. उन्होंने इस बात पर भी खेद जताया कि राष्ट्र निर्माताओं को बदनाम किया जा रहा है.

Image result for sonia gandhi with rahul

सोनिया ने पूछा, ‘क्या भारत 26 मई 2014 से पहले पूरी तरह एक ब्लैक होल था? क्या भारत विकास और महानता की तरफ सिर्फ 4 साल पहले बढ़ा है? क्या यह कहना हमारे लोगों की बुद्धिमत्ता का अपमान नहीं है.’

कांग्रेस की हालत को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस को भी संगठन के स्तर पर लोगों से जुड़ने का एक नया तरीका विकसित करने की जरूरत है. राहुल को सलाह देने के संबंध में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा, ‘मैं खुद ऐसा नहीं करने की कोशिश करती हूं. राहुल पार्टी को पुनर्जीवित करने के लिए वरिष्ठ और युवा नेताओं के बीच संतुलन बनाना चाहते हैं, और यह कोई आसान काम नहीं है.’

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles