Sunday, June 26, 2022

मुसलमानों और दलितों को पीटने वाले ‘भाजपाई गुंडे’ संतों को भी पीटने लगे: तेजस्वी यादव

- Advertisement -

झारखंड के पाकुड़ में बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश पर किए गए हमले के मामले में राजद नेता तेजस्वी यादव ने टिप्पणी की है। उन्होने कहा कि मुसलमानों और दलितों को पीटने वाले ‘भाजपाई गुंडे’ अब भगवाधारी संतों को भी पीटने लगे है।

तेजस्वी ने ट्वीट किया कि ”मुसलमानों, दलितों, आदिवासियों को पीटते-पीटते भाजपाई गुंडे अब भगवाधारी 78 वर्षीय आर्य समाजी संत स्वामी अग्निवेश जैसे संतों को भी पीटने लगे। ये धर्म की आड़ में अपनी राजनीति का गंदा खेल खेलते है। इन्हें वैचारिक विरोधियों से सख़्त नफ़रत है। ये लोकतंत्र और देश को कहाँ ले जाना चाहते है?”

वहीं काँग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने स्वामी अग्निवेश पर हमले के वीडियो को साझा करते हुए लिखा, ‘मैं लाइन में खड़े सबसे शक्तिशाली के सामने झुक जाता हूं। एक व्यक्ति की ताकत और सत्ता ही मेरे लिए महत्वपूर्ण है। मैं सत्ता को बनाए रखने के लिए घृणा और भय का उपयोग करता हूं। मैं सबसे कमजोर लोगों की तलाश करता हूं और उन्हें कुचल देता हूं। मैं सभी प्राणियों को उनकी उपयोगिता के आधार पर तवज्जो देता हूं। मैं कौन हूं?’

गौरतलब है कि लिट्टिपाड़ा के 195वें दामिन महोत्सव में भाग लेने के लिए झारखंड पहुंचे स्वामी अग्निवेश पर पाकुड़ में होटल से निकलते वक्त बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया था। इस दौरान न केवल उनसे मारपीट की गई बल्कि उनके कपड़े भी फाड़ दिये गए।
- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles