shahzadi syed759

नई दिल्ली: तेलंगाना में हैदराबाद की चंद्रयानंगट्टा विधानसभा सीट पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिम के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और चार बार से विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी के मुक़ाबले में बीजेपी ने एबीवीपी कार्यकर्ता शाहजादी सैयद को अपना उम्मीदवार बनाया है।

एबीवीपी नेता शाहजदी सैयद ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में उन्होंने कहा कि मुस्लिम धर्म से ऊपर उठ चुके हैं। अब वे नौकरियों और विकास के लिए वोट करेंगे। पिछले कुछ दशकों में एआईएमआईएम ये दोनों ही चीजें मुहैया कराने में नाकामयाब रही है। मेरी जीत की संभावना प्रबल है। उस्मानिया यूनिवर्सिटी से पॉलिटिकल साइंस में पोस्ट ग्रेजुएट सैयद 2014 में हैदराबाद आ गई थीं। वह अदिलाबाद जिले की रहने वाली हैं।

उन्होंने बताया कि वह 2009 से छात्र राजनीति में सक्रिया है जब राज्य को दो हिस्सों में बांटने के लिए मुहिम शुरू हुई थी। मैं ABVP से जुड़ी थी। सैयद का कहना है कि उन्हें लगता है कि यह प्रोग्रेसिव और डेमोक्रेटिक स्टूडेंट ऑर्गनाइजेश है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीयता के विचार ने उन्हें बीजेपी की ओर आकर्षित किया। बीजेपी जॉइन करने से पहले उनका नाम ABVP नेशनल एक्जीक्यूटिक के लिए चल रहा था।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

सैयद का कहना है कि मुस्लिम बीजेपी को हिन्दू पार्टी मानकर गलती कर रहे हैं। मैं महसूस करती हूं कि यह सेक्यूलर पार्टी है। जब मैंने बीजेपी जॉइन किया तो सैकड़ो मुसलमानों ने मुझे बधाई दी। बीजेपी ही है जिसने मुस्लिम को राष्ट्रपति बनाया। मुझे लगता है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में 4 प्रतिशत मुसलमानों ने बीजेपी को वोट दिया।

बता दें कि हैदराबाद में हिंदू सीर स्वामी परिपूर्णानंद को जिलाबदर करने के विरोध में सैयद ने बड़ी भीड़ इकट्ठा की थी। उन्होंने स्वामी को हैदराबाद पुलिस द्वारा जिलाबदर करने को लेकर कई बार तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की भी आलोचना की थी।

Loading...