ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन चुनाव के नतीजे (GHMC Result) आ गए हैं। 149 सीटों पर टीआरएस 55, बीजेपी 48 और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने 44 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं कांग्रेस को 2 सीटों पर जीत मिली है।

चुनाव में अपनी पूरी ताकत झौंकने वाली बीजेपी के लिए ये बड़ी कामयाबी है। जिसका फायदा उसे आगामी विधानसभा चुनावों में मिल सकता है। भाजपा की ओर से यहां अमित शाह, पार्टी के मौजूदा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रचार किया था।

बीजेपी की इस जीत पर AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी हैदराबाद में कहा, “हमने हैदराबाद ग्रेटर हैदराबाद म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन (जीएचएमसी) चुनाव में 44 सीटों पर जीत हासिल की है। मैंने सभी नवनिर्वाचित नगरसेवकों से बात की है और उन्हें कल से ही अपना काम शुरू करने के लिए कहा है।”

एएनआई से बात करते हुए ओवैसी ने कहा, “तेलंगाना में TRSएक दुर्जेय राजनीतिक पार्टी है। यह तेलंगाना की क्षेत्रीय भावना का प्रतिनिधित्व करती है। मुझे यकीन है कि के.चंद्रशेखर राव इन चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे।” उन्होने आगे कहा, “हम भाजपा को लोकतांत्रिक तरीके से लड़ेंगे। हमें भरोसा है कि तेलंगाना के लोग राज्य में अपने पदचिन्हों का विस्तार करने से भाजपा को रोकेंगे।”

इस बार नगर निगम चुनाव में 150 सीटों पर 1,122 प्रत्याशी मैदान में हैं। बीजेपी ने 149 प्रत्याशियों को टिकट दिया है। वहीं, TRS ने सभी 150 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। दूसरी तरफ, कांग्रेस ने 146 सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं।

जबकि असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के सिर्फ 51 उम्मीदवार ही चुनाव लड़ रहे हैं। इसके अलावा, टीडीपी के 106, सीपीआई के 17, सीपीएम के 12, निर्दलीय के 415 और अन्य पार्टियों से 76 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano