Friday, October 22, 2021

 

 

 

झारखंड में हिंसा का माहौल बना रही बीजेपीः पुर्व सीएम

- Advertisement -
- Advertisement -

झारखंड के लातेहर कांड में दो मुस्लिम कारोबारियों की हत्या करने के आरोप में पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। जबकि तीन लोग अभी भी फरार है। शुक्रवार को झब्बर गांव में पेड़ पर एक कारोबारी का शव लटका मिला।

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबू लाल मरांडी ने इस मामले में भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर आरोप लगाते हुए कहा है कि पार्टी राज्य में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश कर रही है। लातेहर केस में भैंस का व्यापार करने वाले दो मुस्लिम कारोबारियों को मार कर उनकी लाशों को पेड़ पर लटका दिया गया था। शक है कि गौरक्षा के नाम पर या बीफ को लेकर यह हुआ है क्योंकि वे जानवरों का व्यापार करते थे।

न्यूज एजेंसी एएनआई से हुई बातचीत में मरांडी ने कहा कि यह घटना दुखद है। केंद्र में जब से BJP सरकार आई है तब से बजरंग दल और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) जैसे बाकी पार्टी समर्थक संगठन हो-हल्ला कर रहे हैं और सरकार ने उन्हें बेलगाम छोड़ दिया है।

मरांडी के मुताबिक राज्य सरकार को इस वीभत्स घटना के आरोपियों को गिरफ्तार कर कड़ी सजा देनी चाहिए, जिससे कि दोबारा ऐसी घटनाएं न हों। आज BJP ने राज्य में ऐसा माहौल बना दिया है, जिससे मुसलमान अपने पास गाय और बाकी जानवर नहीं रख सकते हैं। पार्टी यहां सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ना चाहती है। (hindkhabar)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles