बीजेपी का दावा – अल्पमत में कमलनाथ सरकार, मायावती का सोनिया से मिलने से इनकार

8:57 pm Published by:-Hindi News
kamal1

नई दिल्‍ली: मध्‍य प्रदेश की बीजेपी इकाई ने राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल को खत लिखकर दावा किया है कि कमलनाथ के नेतृत्‍व में राज्‍य की कांग्रेस सरकार अल्‍पमत है. इसलिए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर शक्ति परीक्षण की मांग की गई है.

इस संबंध में नेता-प्रतिपक्ष और भाजपा नेता गोपाल भार्गव ने न्‍यूज एजेंसी ANI से कहा, ”हम राज्‍यपाल को खत लिखकर विधानसभा सत्र बुलाने की मांग कर रहे हैं क्‍योंकि यहां कई अहम मुद्दे हैं…मध्‍य प्रदेश सरकार अपने आप गिर जाएगी. मुझे खरीद-फरोख्‍त में कोई यकीन नहीं है ले‍किन मुझे लगता है कि इसका समय आ गया है और जल्‍दी ही ये चली जाएगी.”

वहीं, प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने बीजेपी को जवाब देते हुए कहा, ‘सरकार मजबूत है, बीजेपी दिन में सपने देखा बंद करे.’ कांग्रेस नेता मुकेश नायक ने कहा, ‘जो संसदीय नियम और प्रक्रिया है, उसके मुताबिक विधानसभा का विशेष सत्र तभी बुलाया जा सकता है जब एक निश्चित अनुपात में विधायक यह मांग रखें या फिर मुख्यमंत्री सत्र आहुत करें.’

बता दें कि मौजूदा सरकार में कांग्रेस के पास कुल 114 विधायक हैं और बहुमत के लिए 116 का आंकड़ा चाहिए. इसे पूरा करने के लिए कांग्रेस ने दो बसपा विधायकों से समर्थन लिया है.

इसी बीच बड़ी खबर आ रही है कि मायावती और सोनिया गांधी के बीच मुलाकात रद्द हो गई है. बसपा ने स्‍पष्‍ट किया है कि पार्टी सुप्रीमो राहुल गांधी और सोनिया गांधी से नहीं मिल रही हैं. इससे पहले खबरें आ रही थीं कि मायावती कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगी.

अब बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने मीडिया से साफ कहा है कि मायावती जी सोनिया गांधी और राहुल गांधी से नहीं मिलने वाली हैं. वह आज (20 मई) लखनऊ में ही रहेंगी.

Loading...