chil

राजस्थान में विधानसभा चुनावों की तारीखे जैसे-जैसे नजदीक आ रही है। उम्मीदवारों की बौखलाहट भी बढ़ती जा रही है। ऐसे में अब अजीबो-गरीब वादे किए जा रहे है। ताजा मामला पाली जिले का है। जहां भाजपा प्रत्याशी ने कहा कि अगर वह जीत गई तो किसी को भी बाल विवाह करने में कोई परेशानी नहीं आएगी।

पाली जिले की सोजत सीट से बीजेपी प्रत्याशी शोभा चौहान ने कहा कि देवासी समाज के लोग बाल विवाह और मृत्यु भोज करते हैं, लेकिन इनके गैर-कानूनी होने की वजह से पुलिस देवासी समाज के लोगों को परेशान करती है। इसके बाद  उन्होंने कहा कि अगर वह इस चुनाव में जीतती हैं तो पुलिस बाल विवाह के किसी भी मामले में कोई हस्तक्षेप नहीं कर सकेगी।

bjp

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

शोभा आईएएस अधिकारी राजेश चौहान की पत्नी हैं और पाली की सोजत सीट से दूसरी बार चुनाव लड़ रही हैं। इस भाषण का विडियो सामने आने के बाद पाली जिले के कलेक्टर सुधीर कुमार शर्मा ने जांच के आदेश दिए हैं।फिलहाल उनके इस बयान पर भाजपा की ओर से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

बता दें कि देवासी समाज से तालुक रखने वाले लोग राजस्थान के जोधपुर पाली, जालोर और सिरोही आदि जिलों में काफी तादाद में हैं। देवासी या गोपालक के नाम से पहचान रखने वाली इस जाति के लोग अभी भी मृत्यु भोज समेत कई कुप्रथाओं में विश्वास रखते हैं। हालांकि, इस समाज से जुड़ी कई संस्थाएं इन कुप्रथाओं को खत्म करने के लिए मुहिम भी चला रही हैं।

Loading...