reshmapatel 24oct

reshmapatel 24oct

अहमदाबाद । गुजरात में हो रहे विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान जारी है। आज प्रदेश की 89 सीटों के लिए वोट डाली जा रही है। सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के 19 जिलो की 89 सीटों के लिए 977 उम्मीदवार अपनी क़िस्मत आज़म रहे है। हालाँकि लोगों में इन चुनावों के लिए बेहद उत्साह देखा जा रहा है लेकिन अभी तक बड़ी संख्या में लोग बूथ तक मतदान करने नही पहुँचे है।

मिली जानकारी के अनुसार दोपहर 12 बजे तक केवल 22 फ़ीसदी ही मतदान हो पाया है। जबकि मतदान समाप्त होने में केवल 5 घंटे शेष है। इसी बीच दोनो दल, भाजपा और कांग्रेस,अपनी अपनी जीत के दावे कर रहे है। लेकिन ऊँट किस करवट बैठेगा यह तो 18 दिसम्बर को ही साफ़ हो पाएगा। हालाँकि भाजपा का सबसे पुराना और विश्वसनीय वोट बैंक, पटेल समुदाय, इस बार भाजपा से काफ़ी नाराज़ चल रहा है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इसकी एक बानगी उस समय देखी गयी जब जूनागढ़ में वोट देनी पहुँची भाजपा की उम्मीदवार रेशमा पटेल को पटेल समुदाय के कड़े विरोध का सामना करना पड़ा। जैसे रेशमा वोट देने के लिए मतदान केंद्र पहुँची वहाँ मौजूद पटेल मतदाताओं ने उनके ख़िलाफ़ नारे लगाने शुरू कर दिए। न्यूज़ एजेन्सी एएनआइ के अनुसार पटेलो द्वारा विरोध होता देख रेशमा मतदान बूथ से तुरंत ही चली गयी।

मालूम हो कि रेशमा पटेल पहले हार्दिक पटेल की काफ़ी क़रीबी मानी जाती थी। लेकिन चुनाव से एन पहले रेशमा ने प्रेस वार्ता कर भाजपा का दामन थाम लिया। रेशमा ने हार्दिक पर टिकटो की सौदबाज़ी करने का आरोप लगाया। हालाँकि हार्दिक हमेशा से इन आरोपो को ख़ारिज करते आए है। बताते चले की गुजरात में दूसरे चरण का मतदान 14 दिसंबर को होगा और मतों की गिनती 18 दिसम्बर को की जाएगी।

Loading...