ट्रिपल तलाक पर बहस के बीच सोशल मीडिया पर इन दिनों जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमे वे ट्रिपल तलाक पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है.

पप्पू यादव का ये वीडियो लोकसभा का है. ये वीडियो उस दिन का है. जब केंद्र की मोदी सरकार ने ट्रिपल तलाक को आपराधिक घोषित करने के लिए मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक-2017 (The Muslim Women (Protection of Rights on Marriage) पेश किया था.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इस बिल की आलोचना करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि इस्लाम और कुरआन दुनिया में सबसे बेहतरीन है, और ये लोग सभी मान चुके हैं, और बीजेपी भी अच्छी तरह से इस बात को मान चुकी है लेकिन क्या तीन तलाक़ जैसे मुद्दे को अपराधिक श्रेणी में रखा जाना चाहिए ये सोचने वाली बात है.

ध्यान रहे मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक-2017 लोकसभा में पारित हो चूका है. इस बिल को बुधवार को राज्यसभा में पेश किया जाना है. हालांकि आठ से ज्यादा पार्टियों ने बिल को सिलेक्ट कमेटी के पास भेजे जाने की मांग की है.

बिल को लेकर CPI, CPIM, DMK, AIADMK, BJD, AIADMK और सपा ने राज्यसभा के सभापति के साथ मुलाकात की. इन पार्टियों ने बिल को सिलेक्ट कमेटी के पास भेजे जाने की मांग की है.