Monday, January 24, 2022

पश्चिम बंगाल उपचुनाव में हार के बाद बीजेपी ने ईवीएम में गड़बड़ी का लगाया आरोप

- Advertisement -

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस ने विधानसभा की तीन सीटों कालियागंज, करीमपुर और खड़गपुर सदर के उपचुनाव में भारी जीत दर्ज कर भाजपा को करारा झटका दिया है। तृणमूल ने सभी तीन सीटों पर जीत दर्ज की है। ऐसे में बीजेपी ने ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाया है।

बीजेपी नेता और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने कहा कि राज्य की मशीनरी ने चुनाव में सत्ताधारी टीएमसी का खुलकर सहयोग किया, इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की जाएगी। राहुल सिन्हा ने ईवीएम को लेकर भी संदेह जाहिर किया है।

सिन्हा ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस से कहा, “वैसे केंद्रीय चुनाव आयोग निगरानी करता है, मगर उपचुनाव का क्रियान्वयन तो राज्य ही करता है। टीएमसी सरकार जीतने के लिए कुछ भी कर सकती है।”  इस दौरान उन्होंने ईवीएम की विश्वसनीयता पर भी संदेह जताया। उन्होंने कहा, ‘ईवीएम के साथ कुछ भी किया जा सकता है। आप मतगणना में सत्ताधारी पार्टी की ओर से गड़बड़ी किए जाने की आशंका को खारिज नहीं कर सकते हैं।’

bjp

अपने संदेह का कारण बताते हुए सिन्हा ने कहा, ‘लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने कालियागंज और खड़गपुर सदर विधानसभा सीटों पर भारी अंतर से जीत हासिल की थी। कालियागंज और करीमपुर में तो पार्टी को 2016 के विधानसभा चुनाव से भी ज्यादा वोट मिले थे। फिर भी हम तीनों सीटों पर हार गए? टीएमसी खड़गपुर सदर सीट पहली बार जीती है। ये सभी चीजें संदेह पैदा करती हैं। मीडिया से लेकर जनता तक हर जगह कहा जा रहा था कि उपचुनाव भाजपा जीतेगी।’

बता दें कि, तृणमूल कांग्रेस के तपन देब सिन्हा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एवं भाजपा उम्मीदवार कमल चंद्र सरकार को कालियागंज सीट पर 2417 वोटों के अंतर से हरा दिया। टीएमसी उम्मीदवार प्रदीप सरकार ने खड़गपुर सदर सीट जीत ली है। उन्होंने भाजपा के प्रेम चंद्र झा को 20,788 वोटों के अंतर से हराया। करीमपुर सीट पर तृणमूल उम्मीदवार बिमलेंदु सिन्हा रॉय ने भाजपा के जय प्रकाश मजूमदार को 24000 वोटों से हराया है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles