Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने बनाई ‘आजाद समाज पार्टी’, बीएसपी के नई नेता हुआ शामिल

- Advertisement -
- Advertisement -

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने अपनी नई राजनीतिक पार्टी का एलान कर दिया है। उनकी नई पार्टी का नाम होगा- आजाद समाज पार्टी (Aazad Samaj Party)। जानकारी के मुताबिक 28 पूर्व विधायकों और 6 पूर्व सांसद भी पार्टी में शामिल हुए हैं।

नोएडा के सेक्टर 70 स्थित बसई गांव में उन्होंने संविधान की शपथ लेकर आजाद समाज पार्टी (एएसपी) के गठन की घोषणा की। पार्टी का झंडा नीले रंग का होगा। सर्वसम्मति से चन्द्रशेखर आजाद को आजाद समाज पार्टी का अध्यक्ष चुना गया। चंद्रशेखर के नई पार्टी बनाए जाने पर मायावती भड़क गईं। उन्होंने एक बयान जारी कर इशारों में चंद्रशेखर और पार्टी छोड़कर जा चुके नेताओं को जमकर निशाने पर लिया।

उन्होंने कहा, ‘अलग-अलग संगठन और पार्टी बनाकर इन दुखी और पीड़ित लोगों को बांटने में लगे लोगों से इन वर्गों (दलित) को कोई फायदा नहीं होगा। ऐसा करने से विरोधी पार्टियों की फूट डालो और राज करो की नीति जरूर कामयाब हो जाएगी।’

नई पार्टी के ऐलान के लिए कार्यक्रम स्थल पर भीम आर्मी के कार्यकर्ता और पुलिस प्रशासन आमने-सामने होते दिखे। दरअसल, जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस के चलते मनोरंजन, सार्वजनिक और सामूहिक कार्यक्रमों पर रोक लगा रखी है। भीम आर्मी ने कार्यक्रम स्थल के लिए जो जगह चुनी, वहां पर पुलिस ने रोक लगाते हुए कार्यक्रम स्थल पर ताला जड़कर नोटिस चस्पा कर दिया। बाद में कार्यकर्ताओं के कार्यक्रम आयोजित करने की जिद को देखते हुए पुलिस ने कार्यक्रम की इजाजत दे दी।

भीम आर्मी के मेरठ जिलाध्यक्ष विकास हरित ने बताया कि पार्टी की घोषणा का कार्यक्रम दिल्ली में होना था। जिसमें बड़ी संख्या में लोगों को जुटना था। लेकिन कोरोना वायरस के अलर्ट के चलते उन्हें दिल्ली में अनुमति नहीं मिली। इसके बाद नोएडा में कार्यक्रम निर्धारित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles