महाराष्ट्र चुनाव में बीजेपी का वादा – चुनाव जीतने पर सावरकर को भारत रत्न देगी

6:09 pm Published by:-Hindi News

मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मंगलवार को अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया।

विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के घोषणा पत्र में वादा किया गया है कि वह वीर सावरकर को भारत रत्न से नवाजने के लिए प्रस्ताव को केंद्र के पास भेजेगी। इसके अलावा महात्मा ज्योतिबा फुले और सावित्रीबाई फुले को भी भारत रत्न देने की बात कही गई है।

घोषणा पत्र में भाजपा ने वादा किया है कि वह पांच सालों के भीतर एक करोड़ नौकरियों प्रदान करेगी और साथ ही प्रदेश को सूखा मुक्त बनाएगी।

वहीं, इस घोषणा पत्र के आने के कुछ घंटों बाद भी भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर कहा कि ‘अच्छा है कि सरकार ने वीर सावरकर को भारत देने का फैसला किया है।’

घोषणा पत्र जारी करने के बाद सीमए फडणवीस ने कहा कि चुनावों के बाद हम पीएमसी बैंक का मुद्दा केंद्र के सामने उठाएंगे। उन्होंने कहा कि हम केंद्र सरकार से गुजारिश करेंगे कि खाताधारकों का रुपया जल्द से जल्द उन्हें वापस मिले। मैं खुद इस मसले को सुलझाने का प्रयास करुंगा।

बता दें कि महाराष्ट्र की सभी 288 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे। इसी दिन हरियाणा के भी 90 सीटों पर विधानसभा का चुनाव होना है। जबकि इसके तीन दिन बाद यानी 24 अक्टूबर को इन दोनों राज्यों के नतीजे आएंगे।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें