rahul sonia bharat band

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर आज कांग्रेस के नेतृत्व में भारत बंद बुलाया है। कांग्रेस के अलावा डीएमके, एनसीपी, आरजेडी, सपा और एमएनएस सहित देश की करीब 20 विपक्षी पार्टियां विरोध-प्रदर्शन कर रही है।  इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी राजघाट से रामलीला मैदान तक पैदल मार्च निकाला। मार्च में आरजेडी, आप, एनसीपी समेत कई दलों के नेताओं ने शिरकत की।

कर्नाटक, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, केरल में बंद का व्यापक असर देखने को मिल रहा है। कलबुर्गी में राज्‍य परिवहन की बस सेवाएं रोक दी गई हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने संबलपुर में ट्रेन रोकी और भुवनेश्‍वर में विपक्षी दल सड़कों पर मार्च निकाल रहे हैं। विशाखापट्नम में सीपीआई (एम) के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

दूसरी तरफ, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ और देश भर के किसानों से वादा किए गए फसलों की बेहतर कीमत तथा कर्ज माफी की मांग को लेकर वाम दलों ने भी 10 सितंबर को राष्ट्रव्यापी बंद की घोषणा की है। महाराष्ट्र, बिहार, कर्नाटक, ओडिशा, तमिलनाडु जैसे राज्यों में जहां क्षेत्रीय दल ने भारत बंद का समर्थन किया है, वहां इसका असर दिखने की संभावना है।

पुलिस ने मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष संजय निरुपम को हिरासत में ले लिया है। संजय निरुपम भारत बंद के दौरान अंधेरी स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पर उतरकर ट्रेनों की आवाजाही रोक रहे थे। ईस्ट कोस्ट रेलवे जोन ने भारत बंद के मद्देनजर 12 ट्रेनों को आज के लिए रद्द कर दिया है।  छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर भारत बंद किया है।

Loading...