Saturday, June 12, 2021

 

 

 

RJD कार्यकर्ताओं से बोले तेजस्वी – बिहार में 2021 में होंगे मध्यावधि चुनाव, तैयार रहें

- Advertisement -
- Advertisement -

पटना: राजद नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को बिहार में मध्यावधि चुनाव के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए कहा कि 2021 में फिर से चुनाव हो सकते हैं। यादव ने पटना में पार्टी की एक बैठक में ये टिप्पणी की, जिसमें उन्होंने राजद के सभी उम्मीदवारों के साथ हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों के लिए बातचीत की।

बाद में पत्रकारों से बात करते हुए, यादव ने कहा, “मैंने वास्तव में हमारे कार्यकर्ताओं को चुनाव के लिए तैयार रहने के लिए कहा है। यह उम्मीद है की जल्द ही फिर से चुनाव होने पर आश्चर्य नहीं होगा।”

पिछले महीने संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में, राजद 75 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी लेकिन पांच-पार्टी ग्रैंड अलायंस ने बहुमत हासिल कर लिया। सत्तारूढ़ एनडीए ने सत्ता बरकरार रखी। जेडी (यू) अध्यक्ष नीतीश कुमार की फिर से मुख्यमंत्री के रूप में वापसी हुई। हालांकि उनकी पार्टी सिर्फ 40 से अधिक सीटें ही जीत पाई। जबकि बीजेपी ने 74 सीटें जीती।

इसके अलावा, आठ सीटें पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा और मंत्री मुकेश सहनी की विकास इंसां पार्टी ने जीतीं, दोनों कुछ महीने पहले तक ग्रैंड अलायंस के साथ थे।

लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख चिराग पासवान के बाद यादव बिहार के दूसरे प्रमुख राजनेता हैं, जिन्होंने मध्यावधि चुनावों की भविष्यवाणी की है। पासवान, जिनकी पार्टी ने जेडी (यू) के खिलाफ मोर्चा खोल आता और चुनाव से पहले एनडीए से अलग हो गई थी, चुनाव के नतीजे घोषित होने के तुरंत बाद इसी तरह की भविष्यवाणी की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles