Tuesday, September 28, 2021

 

 

 

बैंकों की लाइन में कोई अमीर आदमी नहीं, पीछे के दरवाजे से निकाले जा रहे करोड़ों रुपये: राहुल गांधी

- Advertisement -
- Advertisement -

rahul78

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को उत्तर प्रदेश के दादरी के अनाज मंडी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने काम कर रहे मजदूरों से नोटबंदी को लेकर हो रही असुविधा के मुद्दें पर बात की. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि बैंकों की लाइन में एक भी कालेधन वाला आदमी नहीं दिख रहा है. वे सीधे बैंक में जा रहे हैं और पीछे के रास्ते से पैसे निकाल रहे हैं.

उन्होंने कहा, ”प्रधानमंत्री कैशलेस सोसायटी की बात कर रहे हैं लेकिन सोसायटी तो पहले ही कैशलेस हो चुकी. मोदी जी कैशलेस तो आपने बना दिया, किसी के पास कैश नही है. पूरी दुनिया रो रही है” राहुल ने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी ने जो ईमानदार लोग है उन सब को लाइन में खड़ा कर दिया. पीएम मोदी ने आठ नवंबर को गरीबों के खिलाफ जंग छेड़ दी.’

राहुल ने आगे कहा, ‘ये लोग मुझे बोलने नहीं दे रहे, अगल बोलने देंगे तो पूरा समझ दूंगा कि नोटबंदी का मकसद क्या था. पीएम घबराए हुए हैं, वह संसद में जवाब नहीं दे रहे हैं. पूरे देश में भाषण दे रहे हैं, लेकिन संसद में नहीं बोल रहे हैं। वह किसी को सुनना नहीं चाहते, जैसे राजा होता है ना, वह सिर्फ बोलना चाहता है. वह किसी की नहीं सुनते, न मंत्रियों की, न आरबीआई की, न जनता की, न किसानों की. चिंदबरम सही कह रहे हैं कि इससे बड़ा स्कैम हिंदुस्तान के इतिहास में नहीं हुआ.

उन्होंने आगे कहा, ‘मोदी जी चाहते हैं कि हिंदुस्तान के गरीब के पैसा बैंक में ही फंसा रहे. आपके पैसे से बैंक चालू हो जाएगा और 8 लाख करोड़ रुपए उद्योगपतियों के माफ किए जाएंगे.’ उन्होंने लोगों से सवाल क्या कि क्या किसी को बैंक की लाइन में कोई अमीर आदमी नजर आया? कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, ‘क्या एक भी कालेधन वाला लाइन में दिख रहा है, पीछे के दरवाजे से करोड़ों रुपये निकाले जा रहे हैं.’

राहुल ने कहा, समय दर समय प्रधानमंत्री के बयान बदल रहे हैं. पहले वे कह रहे थे कि यह कालेधन से लड़ाई है, फिर आतंकवाद से और अब कैशलेस सोसायटी की बात कर रहे हैं. जब कैशलेस दुनिया आएगी तो किसान को पता नहीं लगेगा पांच प्रतिशत पैसा सीधा बड़े उद्योगपति की जेब में जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles