Tuesday, September 28, 2021

 

 

 

योगी के मंत्री की मांग – भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए बैन हो 500 और 2000 के नोट

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने देश में एक बार फिर नोटबंदी करने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि अगर देश से भ्रष्टाचार को खत्म करना है तो 500 और 2000 के बड़े नोट बैन कर देने चाहिए।

उन्होंने मंगलवार को ट्वीट कर कहा ‘देश में अगर भ्रष्टाचार खत्म करना है तो 500 और 2000 रुपए के बड़े नोट बंद कर देने चाहिए. उन्होंने कहा कि, सरकार सिर्फ 1 रुपए से लेकर 100 रुपए तक के नोट चलाए, तभी भ्रष्टाचार पर लगाम लगेगी।’

मंत्री राजभर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख हैं और प्रदेश की बीजेपी सरकार में सहयोगी हैं। वह कई मौकों पर अपनी सरकार की आलोचना कर चुके है। हाल ही में यूपी में जिलों के नाम बदलने के सरकार के फैसले पर भी राजभर ने टिप्पणी की थी।

उन्होने बीजेपी को निशाने पर लेते हुए कहा था कि यदि नाम बदला ही है तो भाजपा अपने तीन मुस्लिम नेताओं के भी नाम बदले। उन्होने कहा कि प्रदेश के जिलों का नाम बदलने से कुछ हासिल नही होगा। चुनाव के दौरान भाजपा सरकार का ये चुनावी स्टंट है।

राजभर ने ये भी आरोप लगाया कि भाजपा लोगों को धर्म के आधार पर चुनाव में धुर्वीकरण करना चाहती हैं। नाम बदलने से कुछ हासिल नहीं होगा। प्रदेश के युवाओं को रोजगार चाहिए, बच्चों को शिक्षा चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles