Saturday, September 25, 2021

 

 

 

थरूर के खिलाफ जमानती वारंट जारी, शिवलिंग पर बिच्छू वाले बयान….

- Advertisement -
- Advertisement -

दिल्ली की राउज एवेन्यू अदालत ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर के खिलाफ मानहानि मामले में जमानती वारंट जारी किया है। वह सुनवाई के लिए अदालत में पेश नहीं हुई जिसके कारण यह वारंट जारी किया गया।

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जिक्र करते हुए ‘शिवलिंग पर बिच्छू’ संबंधी थरूर के कथित बयान को लेकर दर्ज एक आपराधिक मानहानि की शिकायत के सिलसिले में पेश नहीं होने पर अदालत ने यह जमानती वारंट जारी किया है।

पिछले साल नवंबर में थरूर ने बेंगलुरु लिटरेचर फे स्टिवल में बोलते समय कहा था कि आरएसएस के व्यक्ति ने उनसे बातचीत के दौरान पीएम मोदी की तुलना ऐसे बिच्छू से की थी, जो शिवलिंग पर बैठा है, जिसे मारा भी नहीं जा सकता। हालांकि थरूर ने उस नेता के नाम का खुलासा नहीं किया था।

जिसके बाद  दिल्ली बीजेपी नेता राजीव बब्बर ने शशि थरूर के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकद्मा दायर किया था। इसमें उन्होंने दावा किया था कि इससे लोगों की धार्मिक मान्यताएं आहत हुई हैं। अपनी शिकायत में राजीव बब्बर ने कहा था कि शशि थरूर ने यह बयान बदनीयती से दिया था जिसकी वजह से न केवल हिंदू देवता को नीचा दिखाया गया बल्कि यह अपमानजनक भी था।

मजिस्ट्रेट ने शिकायतकर्ता राजीव बब्बर पर भी कोर्ट के सामने पेश नहीं होने के लिए 500 रुपये का जुर्माना लगाया। अदालत ने कहा, ‘न तो शिकायतकर्ता और न ही उनका मुख्य वकील मौजूद है। शिकायतकर्ता की ओर से छूट दिये जाने का आवेदन दिया गया है, जो अस्पष्ट है। आवेदन में कहा गया है कि वह व्यक्तिगत कठिनाई में है लेकिन क्या ‘कठिनाई’ है, इस बारे में आवेदन में नहीं बताया गया है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles