Monday, May 17, 2021

असम में चुनाव से बोले बदरुद्दीन अजमल – देश में कहीं भी लागू नहीं होना चाहिए CAA

- Advertisement -

ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के नेता बदरुद्दीन अजमल ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर कहा, “CAA सिर्फ असम में ही नहीं, बल्कि भारत में कहीं भी लागू नहीं होना चाहिए क्योंकि यह असंवैधानिक है।

उन्होंने कहा, हम इसको खत्म करने तक लड़ाई लड़ते रहेंगे। सत्ता में आते हैं तो हम सीएए, एनआरसी और ‘डी-वोटर’ के मुद्दे का प्राथमिकता से समाधान करेंगे। चुनाव नजदीक आ गए हैं, लोग सीएए के खिलाफ वोट करने वाले हैं।” उन्होंने बीजेपी पर खुद को टारगेट करने का भी आरोप लगाया।

दरअसल, बदरुद्दीन अजमल का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे यह कहते हुए नजर आए थे कि ‘भारत इस्लामिक राष्ट्र बनेगा।’ हालांकि बाद में यह वीडियो फर्जी निकला। आरएसएस से जुड़ी हुई एक लीगल राइट्स ऑब्सर्वरेटरी ने इसे शेयर किया था जिसे असम पुलिस ने भ्रामक बताया।

इस मामले में अजमल ने कहा, “वीडियो को अलग-अलग भाषणों के कुछ हिस्सों को मिलाकर एक साथ बनाया गया था, इस वीडियो में ऐसा दावा किया जा रहा है कि अगर कांग्रेस-एआईयूडीएफ गठबंधन सत्ता में आता है तो हम असम को एक इस्लामिक राज्य बना देंगे। यह सच नहीं है। हमारे पास मूल वीडियो है। जब डॉ हिमंत बिस्वा सरमा ने मुगलों का उपयोग करके मुझ पर लगातार हमले किए और मुझ पर आरोप लगाए, तब मैंने कहा कि, मुगलों ने भारत में 800 वर्षों तक शासन किया, क्या उन्होंने कभी भारत को एक इस्लामिक देश बनाने के बारे में सोचने की कोशिश की,इसके जवाब में लोगों ने कहा- नहीं।”

बता दें कि एआईयूडीएफ (AIUDF) असम में 19 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। यह पहली बार है कि अजमल की पार्टी ने चुनाव के पहले कांग्रेस के साथ गठबंधन बनाया है। असम में 27 मार्च से चुनाव शुरू होंगे, राज्य में तीन चरणों में चुनाव होने हैं। 2 मई को चुनाव के नतीजे आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles