Monday, August 2, 2021

 

 

 

बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल बीजेपी में हुई शामिल, बोली – पीएम मोदी ने देश के लिए…..

- Advertisement -
- Advertisement -

भारतीय शटलर साइना नेहवाल राजनीति में कदम रख चुकी है। साइना नेहवाल अपनी बहन चंद्रांशु नेहवाल के साथ बीजेपी में शामिल हुईं। इस दौरान बैंडमिंटन खिलाड़ी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में खेलों को बढ़ावा दिया, मैं उनसे प्रेरित हूं।

बीजेपी में शामिल होने के बाद साइना नेहवाल ने कहा कि आज अच्छा दिन है। मैंने कई खिताब जीते हैं, लेकिन आज मैं ऐसी पार्टी में शामिल हो रही हूं, जो देश के लिए इतना अच्छा काम कर रही है। मैं मेहनती खिलाड़ी हूं और मुझे उन लोगों के साथ काम करना पसंद है जो कड़ी मेहनत करते हैं।

सायना ने आगे कहा, ‘पीएम नरेंद्र मोदी से मुझे बहुत प्रेरणा मिलती हैं। नरेंद्र सर ने देश के लिए बहुत काम किया। मुझे खुशी है कि मैं बीजेपी का हिस्सा बनी हूं, जो देश के लिए काम कर रही है। मुझे उम्मीद है कि मैं पार्टी की उम्मीदों पर खरी उतरूंगी।’

साइना बैडमिंटन के सभी बड़े टूर्नामेंट (ओलिंपिक, वर्ल्ड चैम्पियनशिप और वर्ल्ड जूनियर चैम्पियनशिप) में पदक जीतने वाली इकलौती भारतीय हैं। ओलिंपिक में पदक जीतने वाली वे पहली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। साइना ने 2014 उबर कप में भारतीय टीम की कप्तानी की थीं। तब भारत कांस्य पदक जीता था।

वे 2015 वर्ल्ड चैम्पियनशिप में रजत और 2017 में कांस्य जीती थीं। कॉमनवेल्थ गेम्स में उनके नाम तीन स्वर्ण, एक रजत और दो कांस्य पदक है। उनके नाम एशियन गेम्स में दो कांस्य और एशियन चैम्पियनशिप में तीन कांस्य पदक हैं। वह बैडमिंटन में पदक जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी थीं।

साइना को राजीव गांधी खेल रत्न और अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। साइना ने साल 2018 में बैडमिंटन खिलाड़ी परुपल्ली कश्यप से शादी की है। बता दें कि सायना नेहवाल से पहले पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर, रेसलर योगेश्वर दत्त और बबीता फोगाट भी बीजेपी में शामिल हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles