azhar 750 1543575632 618x347

तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर आज कांग्रेस ने आज एक बड़ा एलान करते हुए कांग्रेस ने पूर्व सांसद और पूर्व क्रिकेटर मो. अजहरुद्दीन को तेलंगाना कांग्रेस कमेटी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है। इसी के साथ कांग्रेस ने संदीप दीक्षित को एआईसीसी का सचिव भी नियुक्त किया।

संदीप दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित के बेटे हैं। वहीं 2009 में अजहरुद्दीन कांग्रेस के टिकट पर उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से चुनाव लड़ लोकसभा पहुंचे। उन्होंने 2014 में राजस्थान के टोंक सवाई माधोपुर से चुनाव लड़ा था। हालांकि हार गए थे।

कुछ समय पहले ही उन्होने तेलंगाना से अगला लोकसभा चुनाव लड़ने की मंशा जताई थी। पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि हालांकि पार्टी आलाकमान तय करेगा कि उन्हें टिकट कहां से दिया जाएगा, लेकिन उन्होंने सिकंदराबाद से लड़ने की अपनी इच्छा जताई थी।

उन्होंने कहा था कि मैंने पहले मुरादाबाद से चुनाव लड़ा और उसके बाद टोंक चला गया। पर मैं ऐसा इंसान नहीं हूं जो हमेशा सुरक्षित खेलना पसंद करूं। बता दें कि तेलांगना में अगले सप्ताह 7 दिसंबर को विधानसभा चुनावों के लिए मतदान होना है।

दक्ष‍िण का ये राज्य 2014 में आंध्र प्रदेश के विभाजन के बाद बनाया गया था। जहां कांग्रेस का तेलुगू देशम पार्टी से गठबंधन है। राज्य में पिछले विधानसभा चुनाव में महागठबंधन के घटक दलों को मिले मतों का हिस्सा टीआरएस के मत प्रतिशत से अधिक था।

सत्तारुढ़ टीआरएस (तेलंगाना राष्ट्र समिति) को 2014 के विधानसभा चुनाव में 34.3 फीसदी वोट मिले थे, जबकि कांग्रेस को  25.2 और टीडीपी को 14.7 फीसदी वोट मिले थे।

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें