फिल्म ‘पद्मावती को लेकर चल रही राजनीति के बीच समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने इतिहास का हवाला देकर बीजेपी को जमकर कौसा. जोधा अकबर की कहानी को आधार बनाते हुए आजम ने बीजेपी को इतिहास में झांकने की नसीहत दी.

रामपुर में एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि “मुल्क हमारा है चलो तुम्हें इससे बुरा लगता है, हमारा भी है. अकबर तो हमारा नहीं था मगर जोधाबाई तो तुम्हारी थी. क्यों कहते हैं, मैंने तो नहीं कहा था समाजवादी पार्टी ने भी नहीं कहा था. अब अकबर के गुनाहों की सजा हमे भी मिल रही है.

इस दौरान उन्होंने बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी को मुस्लिमों को गद्दार बताये जाने पर आड़े हाथों लिया और कहा, स्वामी जी आपने तो बेटी दे दी फिर भी मुसलमानों को गद्दार कह दिया. मगर मैं एलानिया ये कहता हुं कि स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे और बच्चियां नहीं देखते हैं, किसी की जात किसी का धर्म क्या है. अगर वो मोहब्बत करके मोहब्बत के साथ जीना चाहते हैं तो स्वामी जी अपने जिस तरह अपनी बेटी को जीने का हक़ दिया, देश की सभी बेटियों को जीने का हक़ दो. स्वामी जी देश की फ़िक्र के साथ साथ अपने परिवार की भी फ़िक्र करो.

आजम ने स्वामी को सीधे संबोधित करते हुए कहा, आपको कृष्ण जी क्यों अच्छे नहीं लगते क्यों कि वे मुलायम सिंह यादव के वंशज हैं. क्योंकि कृष्ण जी ग्वाले थे और मुलायम सिंह जी भी ग्वाले हैं. क्योंकि आपको यादव अच्छे नहीं लगते हैं. सुब्रमण्यम स्वामी जी इसलिए आपको कृष्ण जी भी अच्छे नहीं लगते. वाह ये भी क्या बात हुई. योगी जी आपके वंशज राज करें और मुलायम सिंह यादव के वंशजों को सुब्रमण्यम स्वामी जी तौहीन के अल्फ़ाज़ बोलें, इसलिए तो कहता हुं स्वामी जी घर की भी फ़िक्र रखो, दामाद मुसलमान रखोगे और मुसलमानों को गद्दार बताओगे. वाह स्वामी जी वाह. दामाद मुसलमान और मुसलमान गद्दार ये है सच्चे फासिस्ट.”

वाराणसी के विकास के मुद्दे पर पीएम मोदी को चुनौती देते हुए उन्होंने कहा कि बनारस की सारी गलियां हमारी बनवाई हुई हैं. बनारस का सारा वाटर सिस्टम मेरा बनवाया हुआ है. बनारस का सारा सीवरसिस्टम मेरा बनवाया हुआ है. आजम खान ने कहा कि ‘बनारस में मेरी पहचान ज़्यादा है, मोदी जी आपकी पहचान नहीं है’.

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें