आजम खान को लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में किया गया शिफ्ट, ऑक्सीजन पर रखा गया

कोरोना से संक्रमित समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को तबीयत बिगड़ने पर सीतापुर जेल से लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया। उसके साथ उनके बेटे अब्दुल्लाह भी भर्ती किए गए है।

सूत्रों के अनुसार, आजम खान की तबीयत रविवार को अचानक बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें अपने बेटे के साथ एम्बुलेंस द्वारा लखनऊ भेजा गया। आजम खान को ऑक्सीजन पर रखा गया है। मेदांता के मेडिकल डायरेक्टर डॉ राकेश कपूर ने ये जानकारी दी।

उन्होने बताया, सपा नेता आजम खान की देखरेख क्रिटिकल केयर टीम कर रही है। उनको उन्हीं के निगरानी में रखा गया है। शुरुआती जांच में आजम खान में कोरोना का मॉडरेट इंफेक्शन पाया गया है, क्योंकि वह पिछले 1 हफ्ते से कोरोना पॉजिटिव हैं,जिसके चलते उन्हें 4 लीटर के ऑक्सीजन पर रखा गया है।

मेदांता निदेशक डॉक्टर कपूर ने यह भी बताया कि उनका ऑक्सीजन लेवल 90 के आसपास है और उनका ट्रीटमेंट किया जा रहा है। आजम खान के बेटे के बारे में जानकारी साझा करते हुए कूपर ने बताया कि अब्दुल्लाह खान को भी कोरोना वायरस है जिसके चलते उन्हें भी मेदांता में भर्ती किया गया है। हालांकि मोहम्मद अब्दुल्लाह खान की स्थिति स्थिर है।

सीतापुर जिला कारागार के डिप्‍टी जेलर ओंकार पांडेय ने बताया कि आजम खान और उनके पुत्र अब्दुल्ला की 30 अप्रैल को आरटीपीसीआर जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। एक सप्ताह पहले दो मई को प्रशासन ने बेहतर इलाज के लिए आजम खान को लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज ले जाने की सलाह दी लेकिन उन्होंने सीतापुर जेल से बाहर जाने से इंकार कर दिया था।

विज्ञापन