Friday, July 30, 2021

 

 

 

योगी सरकार को लेकर बोले आजम खान – ‘मेरे साथ आतंकी जैसा सलूक किया जा रहा’

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद आजम खान ने शनिवार को प्रदेश की योगी सरकार को लेकर कहा कि उनके साथ ‘आतंकवादियों के जैसा व्‍यवहार’ किया जा रहा है।उनके साथ ‘आतंकवादियों के जैसा व्‍यवहार’ किया जा रहा है। उन्होंने सवाल किया, “क्या वह आतंकी हूं?”

आजम खान को धोखाधड़ी केस में शनिवार को सीतापुर जेल से रामपुर ले जाया गया। इस दौरान उन्‍होंने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘मेरे साथ आतंकवादियों जैसा व्यवहार हो रहा है। इस सरकार में मेरे साथ अमानवीय व्यवहार हो रहा है।’ भारी सुरक्षा के बीच सीतापुर जेल से बाहर निकले हुए उन्होंने पत्रकारों से मुस्कुराकर कहा, “मेरे साथ बहुत अमानवीय बर्ताव हुआ है। जस्ट लाइक टेररिस्ट। क्या मैं आतंकी हूं?”

आजम के इस बयान पर सीतापुर के जेल अधीक्षक डी.सी. मिश्र ने कहा, “सांसद के साथ जेल में स्वस्थ और अच्छा व्यवहार किया जाता है। हम उन्हें जेल मैनुअल के हिसाब से ही सारी सुविधाएं उपलब्ध करा रहे हैं। वह बड़े व्यक्ति हैं, वह घर जैसी सुविधा चाहते होंगे, तो वैसी सुविधा जेलों में उपलब्ध नहीं हो सकती।”

सीतापुर जेल के अंदर आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को एक ही सेल में रखा गया है, वहीं उनकी पत्नी और राज्यसभा सांसद तंजीन फातिमा को महिला सेल में रखा गया है। एक जेल अधिकारी ने बताया कि अब्दुल्ला के बाएं हाथ ही उंगली में चोट लगी हुई है। दूसरी ओर तंजीन फातिमा डायबीटीज से पीड़ित हैं।

बता दें कि आजम, उनकी पत्नी और पुत्र ने अपर जिला न्यायाधीश-6 (एमपी, एमएलए) धीरेन्द्र कुमार की अदालत में बुधवार को समर्पण किया था, जहां से तीनों को 2 मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। अदालत ने गत 24 फरवरी को आजम खां परिवार की अग्रिम जमानत की याचिका ठुकरा दी थी और उसकी संपत्ति की कुर्की का आदेश देते हुए गैर-जमानती वारंट भी जारी किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles