संसद में ‘जय श्रीराम’ के नारे पर बोले आजम खान – ‘अल्लाह-हू-अकबर से भी न हो ऐतराज’

7:23 pm Published by:-Hindi News

नई दिल्ली: संसद में नए सांसदों की शपथ ग्रहण के दौरान लगे ‘जय श्रीराम’ के नारों को लेकर रामपुर से एसपी सांसद आजम खान ने कहा कि उन्हें इससे कोई ऐतराज नहीं है। किसी को अल्लाह-हू-अकबर से भी आपत्ति नहीं होनी चाहिए।

आजम खान ने कहा कि “सदन में जो नारे लगे हैं, मेरा क्या ऐतराज हो सकता है जय श्रीराम से? लेकिन, किसी को ‘अल्लाह-हू-अकबर’ से भी ऐतराज नहीं होना चाहिए। जब सदन में ऐसे नारे लगना शुरू हो ही गए हैं तो उसकी कहां कोई सीमा है? देखिए आप, कोई रामायण पढ़ रहे थे, कोई श्लोक पढ़ रहे थे, कोई गीता पढ़ रहे थे, कोई वेद पढ़ रहे थे, कोई पुराण पढ़ रहे थे तो कोई कुरान भी पढ़ेगा।”

उन्होने ये भी कहा कि बात निकली है, तो बहुत दूर तलक जाएगी। रामचंद्र से मुसलमानों का कोई विवाद नहीं है और न ही हो सकता है। हम किसी मजहब की तौहीन कर ही नहीं सकते, लेकिन जब पैगम्बर मोहम्मद साहब के लिए कोई बात आती है तो दुख होता है।

आजम खान ने इतना सब कहने के बाद सवाल भी खड़ा किया। उन्होंने पूछा कि इन सब बातों की शुरुआत किसने की है। खान ने पूछा कि “इसकी शुरुआत किसने की है? बात निकलेगी तो बहुत दूर तक जाएगी।”

 बता दें कि मंगलवार को एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी जब शपथ ले रहे थे उस वक्त बीजेपी के कुछ सांसदों ने जय श्रीराम और भारत माता की जय के नारे लगाए थे। वहीं एसपी सांसद शफीकुर्रहमान के शपथ ग्रहण के दौरान बीजेपी सांसदों ने वंदे मातरम के नारे लगाए थे।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें