समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान ने शिवपाल यादव का नाम लिए बिना इशारो में उन्हें आस्तीन का सांप करार देते हुए चुनाव हारने की प्रमुख वजह बताया. उन्होंने कहा कि समाजवादियों के साथ कुछ लोगों ने अन्याय किया. जो लोग आस्तीन का सांप बने. पर्दे में छुपकर जड़ को काटा, जिसकी वजह से सत्ता चली गई.

सपा नेता ने कहा कि समाजवादियों के साथ कुछ गैरों ने अन्याय किया…कुछ अपनों ने किया. जो लोग आस्तीन का सांप बन गए…उन्होंने आस्तीन को डस लिया. कुछ सामने से रहे और कुछ पर्दे के पीछे रहे. लिहाजा सत्ता चली गई और जिन लोगों को सत्ता मिली, कहीं न कहीं उनकी मदद होती रही.

सपा के राज्यधिवेशन को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे सामने बहुत सारी चुनौतियां हैं. जब मैं हमारी बात करता हूं, तो हमारी तरफ देखो…जलियाबाग से लेकर दांडी मार्च तक. सुबह होती है…दिन होता है…शाम होती है…रात होती है. उदासी, मायूसी, दर्द और जिल्लत होती है….ये है हमारा मादरे वतन! ये है हमारा महान भारत….ये है हमारी मां की कोख, जिस पर हमारे खून के छींटे हैं. कबरस्तान के नाम पर…शमशान के नाम पर…ईद के नाम पर….दीवाली के नाम पर…हमारे जख्मों का हिसाब…हमारे जख्मों का दर्द काबिले शिनाख्त भी नहीं है. यही चीखती हुई सच्चाई है, जिसे दुनिया देख रही है.

आजम ने कार्यकर्ताओं से कहा, “इस सम्मेलन से आपको कुछ लेकर जाना है. राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जो बातें आपके सामने रखी हैं, उन्हें शायद आपने नहीं सुना. अनुशासन, सहनशीलता ये सब था उनके भाषण में. आगे बढ़ना है तो इनका पालन करना होगा.”

इस दौरान उन्होंने सीएम योगी पर भी निशाना साधा और कहा, अभी वजीरेआला ने कहा कि छह महीने से कोई दंगा नहीं हुआ. वही तो हम कहते हैं कि दंगा आप कराते हैं. गुजरात तक दंगा कराने वाले भी तुम और दंगा रोकने वाले भी तुम. हिंदुस्तान की बदनसीबी है..

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?