Thursday, August 5, 2021

 

 

 

सावरकर को ‘भारत रत्न’ देना शहीद भगत सिंह का अपमान: कन्हैया कुमार

- Advertisement -
- Advertisement -

मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में सावरकर को भारत रत्न से नवाजने के लिए प्रस्ताव को केंद्र के पास भेजने का ऐलान किया है।

इस मामले में विपक्ष की कड़ी आलोचना के बाद अब जवाहर लाल नेहरू (जेएनयू) विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार ने भी भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला है। उन्होने इसे शहीद भगत सिंह का अपमान करार दिया।

गुरुवार को औरंगाबाद मध्य विधानसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार ए.डी.वी. अभय टकसाल के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे कन्हैया कुमार ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में कहा है कि वह सावरकर को भारत रत्न देने की सिफारिश करेगी, जो देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीद भगत सिंह का अपमान है।

रैली में उन्होंने दावा किया कि सावरकर ने अंग्रेजों से माफी मांगी थी। उन्होने कहा, कम्युनिस्ट पार्टी ने निजामों के शासन को मराठवाड़ा से समाप्त करने के लिए शुरू किये गये मुक्तिसंग्राम में भाग लिया था औरपार्टी हमेशा लोगों की भलाई के मुद्दे पर लड़ती रहेगी।

इसके अलावा उन्होने कहा, औरंगाबाद में जातिवाद की राजनीति समाप्त हो गयी है। पार्टी यहां 35 विभिन्न मुद्दों पर चुनाव लड़ रही है। सत्तारूढ़ भाजपा अनुच्छेद 370 की मुद्दे उठा रही है और किसान, बेरोजगारी, सड़क, जल संकट जैसे कई बुनियादी मुद्दों को दर किनार कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles