असलम शेर खान का राहुल गांधी को पत्र – कांग्रेस अध्‍यक्ष का पद संभालने को हूं तैयार

6:42 pm Published by:-Hindi News

पूर्व केन्द्रीय मंत्री और हॉकी ओलंपियन असलम शेर खान ने पत्र लिखते हुए कहा है कि अगर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पद छोड़ते हैं तो वे दो साल के लिए इस पद को संभालने के लिए तैयार हैं। खान पहले ऐसे शख्स हैं, जिन्होंने राहुल के इस्तीफे की पेशकश के बाद कांग्रेस चीफ का पद संभालने के लिए दावेदारी रखी है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में भारी हार के बाद कांग्रेस कार्यसमिति की 25 मई को बैठक के दौरान राहुल गांधी की तरफ से अध्यक्ष पद छोड़ने के प्रस्ताव रखा था। खान ने राहुल को पत्र में कहा कि अगर आप कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर किसी गैर नेहरू-गांधी परिवार के सदस्य को देखना चाहते हैं तो वे इस भूमिका को निभाने के लिए तैयार हैं।

असलम शेर खां ने राहुल के लिखे पत्र के लेकर जानकारी देते हुए कहा कि कांग्रेस को इस समय साहस की जरूरत है। इसके लिए किसी को आगे बढ़ना होगा। इसलिए मैंने राहुल को पत्र लिखा है। यदि वह (राहुल गांधी) पार्टी अध्यक्ष बने रहना चाहते हैं तो ठीक है, लेकिन अगर वह अगर इस पद को छोड़ना के बारे में सोच रहे हैं तो इसका सम्मान किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा ‘ कांग्रेस की लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी ने कहा था कि वह इस पद को छोड़ना चाहते हैं। इस दौरान राहुल ने यह भी कहा था कि वो चाहते हैं कि कांग्रेस का अगला अध्यक्ष उनके परिवार से न हो। तो मुझे लगा कि यह एक अवसर है। मैं इस पदभार को संभाल सकता हूं।’  65 वर्षीय खान, मलेशिया में 1075 में हुए हॉकी वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम का हिस्सा रहे।

उनके मुताबिक, उन्होंने हालिया प्रस्ताव अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी और राजनेता होने के नाते रखा है। अपनी चिट्ठी में उन्होंने राहुल को यह बताना चाहा कि कैसे उन्होंने 1996 के आम चुनाव में कांग्रेस को 140 सीटें दिलाने में मदद की। उन्होंने आगे लिखा, “अगर आप अपना विश्वास मुझमें दिखाएंगे, तब मैं सुनिश्चित करता हूं कि मैं आपको निराश नहीं करूंगा। मेरी कोशिश रहेगी कि इन दो सालों में मैं पार्टी को बराबरी पर ला खड़ा करूं, फिर भी आप ही सबसे बेहतर जज हैं।”

Loading...

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें