Sunday, January 23, 2022

गहलोत का ऐलान- राजस्थान में लागू नहीं होने देंगे CAA और NRC, मोदी बोले – पहले ले लो कानूनी सलाह

- Advertisement -

जयपुर. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने रविवार को राजधानी जयपुर में संविधान बचाओ शांति मार्च के बाद गांधी सर्किल पर सभा आयोजित की। इस दौरान उन्होने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) को राजस्थान में लागू नहीं किया जाएगा।

सीएम गहलोत ने कहा, ‘आप बहुमत से कानून बना सकते हैं, लेकिन लोगों का दिल नहीं जीत सकते। अकेले यूपी में 15 लोग मारे गए। गोली वहीं चल रही है, जहां बीजेपी की सरकारें हैं।’ उन्होंने कहा कि असम में एनआरसी फेल हो गई। वहां एनआरसी में 16 लाख हिंदू बाहर हो गए। अब नागरिकता संशोधन कानून लेकर आए। यह अव्यवहारिक है।

वहीं डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि आज पूरे देश में हर जगह लोग सड़कों पर हैं। संख्या बल के आधार पर आप कानून बना सकते हैं, लेकिन संविधान की मूल भावना से खिलवाड़ नहीं कर सकते। पायलट ने कहा कि नागरिकता कानून में पहले भी संशोधन हुए हैं, लेकिन क्या कारण है कि इस बार लोग इसके खिलाफ सड़कों पर हैं। केंद्र को बहुमत का सदुपयोग करना चाहिए था।

दूसरी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के रामलीला मैदान में देश के कुछ राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने कहा है कि वो अपने राज्य में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) 2019 लागू नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्रियों को सीएए पर बोलने से पहले कानूनी सलाह ले लेनी चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि ऐसे मुख्यमंत्रियों को सीएए के संबंध में पूरी जानकारी नहीं है। मोदी ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्रियों को CAA पर बोलने से पहले कानूनी सलाह ले लेनी चाहिए।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles