Monday, June 14, 2021

 

 

 

केजरीवाल का सदन में ऐलान – बुजुर्गों को मुफ्त में करायेंगे अयोध्या के राम मंदिर के दर्शन

- Advertisement -
- Advertisement -

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बुधवार को विधानसभा में कहा कि  वह दिल्ली में रामराज्य (Ramrajya in Delhi) की अवधारणा लागू करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनकर तैयार हो जाए तो सभी बुजुर्गों को फ्री में मंदिर का दर्शन कराया जाएगा।

विधानसभा के बजट सत्र में उप राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं भगवान राम और हनुमान का भक्त हूं। हम दिल्ली की जनता की सेवा के लिए राम राज्य की संकल्पना से प्रेरित 10 सिद्धांतों का पालन कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि हम जिन सिद्धांतों का पालन कर रहे हैं उनमें खाद्य पदार्थ मुहैया कराना, चिकित्सा देखभाल, बिजली, पानी उपलब्ध कराना, रोजगार, आवास, महिला सुरक्षा और बुजुर्गों को सम्मान देना शामिल हैं।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोई भूखा ना सोए। हर बच्चा, चाहे वह किसी भी तबके का हो उसे अच्छी शिक्षा मिले। मुख्यमंत्री ने कहा कि अमीर या गरीब हर किसी को सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य सेवाएं मिलें। उन्होंने कहा, “हमने सरकारी अस्पतालों की हालत सुधारी है और मोहल्ला क्लिनिक की स्थापना करना भी इसी दिशा में उठाया गया कदम है।”

केजरीवाल ने कहा कि ये बहाना बनाना कि महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली पुलिस राज्य सरकार के अधीन नहीं है, ये नहीं चलेगा। कोई बीमार हो जाये चाहे अमीर हो या गरीब उसको सबसे अच्छा इलाज मिलना चाहिए- हमने सरकारी अस्पतालों को ठीक किया।

उन्होंने कहा, कोई कितना भी गरीब क्यों न हो उसके घर मे अंधेरा न हो- 200 यूनिट बिजली हमने माफ कर दी। दिल्ली दुनिया का अकेला ऐसा राज्य है जहां 200 यूनिट बिजली फ्री मिलती है अमीर को भी गरीब को भी। सबको पानी मिलना चाहिये चाहे अमीर हो या गरीब। रोजगार सबके पास होना चाहिये- हम हर प्रयास कर रहे हैं, साफ नीयत से कोशिश कर रहे हैं।

मकान- हर आदमी के सर पर छत होनी चाहिए। हम चाहते हैं कि जो लोग झुग्गी झोपड़ी में रह रहे हैं उनको घर मिले। महिलाओं की सुरक्षा- पुलिस हमारे पास नहीं है लेकिन इसका रोना रोने से फायदा नहीं है जिनका काम है वो करें। हमारा काम था सीसीटीवी लगाना, बसों में यात्रा फ्री करना मार्शल लगाना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles