Monday, September 20, 2021

 

 

 

गठबंधन न होने से तिलमिलाए केजरीवाल, बोले – कांग्रेस का बीजेपी से गुप्त गठबंधन

- Advertisement -
- Advertisement -

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन के लिए जुटी आम आदमी पार्टी (AAP) को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा और पार्टी ने सर्वसम्मति से अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

ऐसे में अब केजरीवाल ने कांग्रेस पर भड़कते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस ने बीजेपी के साथ गुप्त गठबंधन किया है।केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जब पूरा देश मोदी और शाह की जोड़ी को हराना चाहता है, ऐसे समय में कांग्रेस ऐंटी-बीजेपी वोट को बांटकर बीजेपी की मदद कर रही है।

यही नहीं केजरीवाल ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘ऐसी अफवाहें हैं कि कांग्रेस का बीजेपी के साथ गुप्त गठबंधन है। दिल्ली बीजेपी और कांग्रेस के गठबंधन से लड़ने के लिए तैयार है। जनता इस अनैतिक गठबंधन को हराएगी।’

वहीं पार्टी के नेता गोपाल राय ने कहा कि न सिर्फ दिल्ली में, कांग्रेस उत्तर प्रदेश में भी एसपी-बीएसपी के खिलाफ उम्मीदवार उतारकर बीजेपी की मदद कर रही है। पश्चिम बंगाल में भी ममता बनर्जी के साथ न आकर वे बीजेपी की मदद कर रहे हैं। गोपाल राय ने कहा, ‘मैं चैलेंज करता हूं कि बीजेपी वालों को कि हिम्मत है तो बिना जवानों की आड़ के चुनाव लड़के दिखाओ, पता लग जाएगा। देश चाहता है कि लोकतंत्र बचे, लोकतंत्र बचाने के लिए हम हर संभाव कोशिश करेंगे।’

बता दें कि केजरीवाल ने कुछ दिनों पहले कांग्रेस के साथ गठबंधन करने की अपनी इच्छा जताई थी लेकिन कांग्रेस ने उनकी मांग को कोई तवज्जो नहीं दी। इसके बाद आप ने गत शनिवार को दिल्ली की छह सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। पार्टी ने पश्चिमी दिल्ली से अपने उम्मीदवार की घोषणा अभी नहीं की है।

आप ने नई दिल्ली से बृजेश गोयल,  पूर्वी दिल्ली से आतिशी, उत्तर पूर्वी दिल्ली से दिलीप कुमार पांडे,  दक्षिण दिल्ली से राघव चढ्ढा, चांदनी चौक से पंकज गुप्ता  और उत्तर पश्चिम दिल्ली से गगन सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles